शिव प्रतिमा खंडित किए जाने को लेकर ओड़गी में तनाव..! 

सूरजपुर

जिले के ओड़गी ब्लाक के पाल दलौनी स्थित शंकर चौक में ग्रामीणों द्वारा निर्मित शिव प्रतिमा को एक पक्ष के लोगों द्वारा खंडित किए जाने समूचे ओड़गी क्षेत्र का वातावरण अशांत हो गया। प्रतिमा को खंडित किए जाने को लेकर एक पक्ष द्वारा आरोपियों पर अपराध पंजीबद्ध किए जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा टायर जला व प्रदर्शन करते हुए चक्काजाम भी कर दिया गया। समाचार लिखे जाने तक ओड़गी का माहौल अशांत रहा।

बताया जाता है कि ओड़गी जनपद मुख्यालय से लगे ग्राम पाल दलौनी स्थित शंकर चौक के समीप भगवान शिव की प्रतिमा स्थापित की जा रही थी। इसको लेकर नेताओं द्वारा एक पक्ष के लोगों को उकसाए जाने के बाद शिव की प्रतिमा को खंडित कर दिया गया। आरोप है कि पुलिस की उपस्थिति में प्रतिमा खंडित की गई। इसको लेकर हिन्दू संगठनों ने कड़ा एतराज करते हुए प्रशासन को आड़े हाथ लेते हुए जमकर नारेबाजी शुरू कर दी और सड़क पर टायर जलाकर चक्काजाम भी कर दिया।

कई दिनों से पाल दलौनी के शंकर चौक पर स्थापित शिव प्रतिमा को लेकर कई राजनैतिक हस्तियों द्वारा राजनीति भी की जा रही थी। आरोप है कि पुलिस व प्रशासन की जानकारी में होने के बावजूद लोगों को उकसाने सभा की अनुमति प्रशासन द्वारा दी गई।