शिक्षाकर्मीयों ने किया उदयपुर जनपद का घेराव.. आफिस छोड़कर भागे अधिकारी…

अम्बिकापुर (क्रान्ति रावत) एरियर्स हेतु राशि आबंटित होने के 6 महीने होने के बाद भी भुगतान न होना गम्भीर लापरवाही है इसके लिए दोषी अधिकारी कर्मचारी  पर निश्चित ही कार्यवाही होनी चाहिए उक्त मांग करते हुए छग पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के  प्रान्तीय महामंत्री  रंजय सिंह ने कहा कि जनपद अपनी कार्यप्रणाली सुधारे नही तो हम उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इसके पहले पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के बैनर तले उदयपुर विकासखण्ड के समस्त शिक्षाकर्मी एक दिवसीय अवकाश लेकर धरना प्रदर्शन कर जनपद कार्यालय का घेराव किया । इस दौरान संघ के जिलाध्यक्ष मनोज वर्मा ने कहा कि कमीशन खोरी के चक्कर मे शिक्षाकर्मियों की प्रताड़ना बिल्कुल बर्दाश्त नही होगा। एरियर्स हमारे मेहनत का पैसा है कमीशन के रूप में एक रुपया भी नही देंगे। साथ ही श्री वर्मा ने संगठन के आगामी कार्यक्रम के बारे में अवगत कराते कहा कि संगठन हर एक के समस्या के सदैव ततपर है , भविष्य में भी जंहा जरूरत होगी संगठन का शिक्षाकर्मीयों  के हित के लिए आवाज बुलंद करता रहेगा ।
संघ के विकासखण्ड अध्यक्ष लखन राजवाड़े ने बताया कि पिछले छह महीने से आजाक विभाग व शिक्षा विभाग में कार्यरत शि्क्षाकर्मियों के एरियर्स भुगतान हेतु राशि आबंटित हो चुकी है किंतु जनपद के कर्मचारियो के लापरवाही के कारण अभी तक भुगतान नही हो सका है। संगठन के द्वारा पिछले कई महीनों से ज्ञापन व अधिकारियों से मिलकर चर्चा किया गया है किंतु इस दिशा में कोई पहल नही किया गया । संगठन के द्वारा 5 अक्टूबर तक सितम्बर के वेतन में सभी विभाग में कार्यरत शिक्षाकर्मियों के यरियर्स भुगतान की मांग की गई है । नही होने की स्थिति में 6 अक्टूबर को विकासखण्ड के समस्त शिक्षाकर्मी एक दिवसीय सामूहिक  अवकाश लेकर जनपद कार्यालय का घेराव करने का अल्टीमेटम भी दिया गया था । किंतु इस अल्टीमेटम का कोई  इसके बाद भी कोई असर नही हुआ। अगर आज के घेराव के बाद भी भुगतान नही हुआ तो अनिश्चितकालीन आंदोलन  किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में संगठन के  जिला महामंत्री अरविंद सिंह , जिला उपाध्यक्ष  काजेश घोष ,करण यादव संगठन सचिव संजय चौबे ,सुरित राजवाड़े ,प्रभाकर सिंह , प्रशांत चतुर्वेदी , चन्द्र भूषण सिंह , त्रिभुवन नारायण , विजय यादव ,राकेश धुर्वे , गिरीश तिवारी , शशि शर्मा , किरण मिश्रा , ओमवती शाक्य , पदमा सिंह , सन्ध्या तिर्की , मोहन सिंह , प्रयाग दास  , सुनील यादव , डुमेश वर्मा , अरविंद ध्रुव ,मदन सिंह सहित सैकड़ों शिक्षाकर्मी मौजूद रहे।
जनपद सीईओ जनपद छोड़ कर भाग गए
जनपद घेराव से पहले ही जनपद सीईओ नानसाय मिंज जनपद छोड़कर अन्यत्र चले गए। जनपद सीईओ की अनुपस्थिति से नाराज शिक्षाकर्मी जनपद के ही गेट पर धरने में बैठ गए । इसके बाद एसडीएम से चर्चा के बाद घेराव खत्म किया गया।
कमीशन के चक्कर मे नही हो रहा भुगतान 
लखन राजवाड़े ने बताया कि कुछ लोंगो का ही सेटिंग कर एरियर्स का भुगतान किया गया है। बाकी का भुगतान नही कर रहे है ।