शराब के बोतल की तारीख देखी… तो पीने से पहले ही चढ गया नशा

अम्बिकापुर 

शराब माफियाओ की समाजविरोधी करतूत तो आपने खूब सुनी होगी । लेकिन निर्माण तारिख के पहले ही बाजार मे शराब की ब्रिकी आपने शायद सुनी होगी। सुनने और समझने मे भला ही अटपटा लगे लेकिन शराब किंग लोग ना जाने कैसे शराब निर्माण की तिथि के पहले ही शराब की ब्रि्क्री कर रहे है। मामला का पता तब लगा जब बिलासपुर से आए सेल्स एक्जक्यूटिव ने अग्रसेन चौक के पास स्थित शराब दुकान से शराब खरीदी।

आज 12 दिसम्बर 2014 है , और शराब के शौीकीन अगर आज यानी 12 दिसंबर को अगर किसी शराब दुकान मे शराब खरीद रहे हो। तो उसको शराब आज के पहले किसी unnamed (1)भी तारिख की मिले तो बात समान्य होगी। लेकिन अग्रसेन चौक स्थित शराब दुकान मे शराब लेने गए संदीप नाम के युवक को जब 12 दिसम्बर के दिन 13 दिसम्बर 2014 की निर्मित शराब मिली । तो उसे शराब पीने के पहले ही नशा चढ गया। जिसे देखकर पहले तो वो अपनी याददास्त को कोसने लगा कि कही उसकी याददास्त तो नही चली गई । लेकिन जब उसने बगल के चिखना दुकान मे आज की तारिख पुख्ता करके फिर शराब की बोतल मे निर्माण तिथि देखी  । तो उसका शराब पीने के पहले चढा नशा चटक गया। और उसने इसे शराब कंपनी का मजाक समझ कर कुछ लोगो को ये बात बताई ।

हांलाकि जिले और खासकर अम्बिकापुर शहर की शराब दुकानो मे निर्माण तिथी के पहले शराब की ब्रिकी की बात आम हो गई है। लेकिन मामला समाजविरोधी पेय प्रदार्थ शराब से जुडा है। इसलिए शराब के शौकीनो ने इसे मुद्दा बनाने की कभी कोशिश नही की। लेकिन इस तरह की हरकत आबकारी के नियमो के आधार पर वैघ है या अवैध ये जांच औऱ शिकायत का विषय है। बहरहाल  हैरान कर देने वाले इस वाक्या मे शराब की बोतल का मालिक ये सोच कर शांत हो जाता है कि अगर मै बोतल का ताऱीख देखकर अगर शराब की शुद्दता पर संदेह करुगा औऱ उसे जांच का विषय बनाउंगा ,,,, तो शायद आज शराब पीने को नही मिलेगी।