शराब के नशे में परीक्षा की जांच करने पहुंचे साहब जमीन में लोटते – पड़ते नजर आए!..

अंबिकापुर ..जिले के शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान डाइट में आज एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया डाइट में शिक्षकों के ब्रिज कोर्स की परीक्षा चल रही थी.. और परीक्षा का पर्यवेक्षक शराब के नशे में जांच करने पहुंच गया.. फिर क्या?. कभी वह परीक्षार्थियों से बदसलूकी करते नजर आया तो कभी शराब के नशे में जमीन में लोटते दिखा.

जानकारी के मुताबिक अंबिकापुर के बनारस रोड स्थित शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान डाइट में आज शिक्षकों के 6 महीने की ट्रेनिंग के बाद ब्रिज कोर्स की परीक्षा चल रही थी . तभी जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से इस परीक्षा के पर्यवेक्षक रवि सिंह छत्रिय परीक्षा का जायजा लेने डाइट पहुंचे थे.. उनके पहुंचने के बाद मानो परीक्षा केंद्र में कोहराम सा मंचा गया..वे परीक्षार्थियों के पास जाते फिर उन्हें कहते की परीक्षा में पैसा लेकर आना मना है ..तो कभी किसी परीक्षार्थी की उत्तर पुस्तिका फाड़ने की कोशिश करते . जिसके बाद परीक्षार्थियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया.. परीक्षा के बाद परीक्षार्थियों ने इसकी लिखित शिकायत डाइट के केंद्र अध्यक्ष से कर दी है.

दरअसल अम्बिकापुर के सहायक खण्ड शिक्षा अधिकारी डाइट में चल रही परीक्षा के पर्यवेक्षक बनकर परीक्षा हाल मे पहुंचे थे..और छात्रों से बदसलूकी करने के बाद डाइट के बाहर गिर पडे और फिर जब उनको पानी, डालकर उठाया गया. तो वे लडखडाते कदमो से बाथरूम पहुंचे और मुह धोकर निकले..
” इधर डाइट की प्राचार्य की मानें तो परीक्षा के लिए भेजे गए पर्यवेक्षक नशे की हालत में थे और वह अगली परीक्षा में परीक्षा केंद्र में ना आए इसके लिए उन्होंने डीईओ से अनुरोध भी किया है “

शशि सिंह, प्राचार्य, डाईट

बहरहाल शराब और शराबियों के कई किस्से आपने सुने और देखे होंगे लेकिन यह किस्सा इसलिए हैरान कर देने वाला है क्योंकि.. शराबी एबीईओ ने परीक्षा केंद्र के अंदर इस कदर शराब खोरी की ..कि मामला प्रशिक्षण केन्द्र से बाहर सडक तक पहुंच गया, और अब शराब खोर एबीईओ मतलब सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी की शराबखोरी की शिकायत आला अधिकारियों तक पहुंच चुकी है . लेकिन इस बेहद गंभीर मामले में कार्यवाही होगी कि नहीं ये तो फिलहाल कहना मुश्किल है…