लोक सुराज में सूरजपुर जिले के बैजनाथपुर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ रमन..!

 

भैयाथान संदीप पाल- सूरजपुर जिले के भैयाथान विकाशखण्ड के ग्राम पंचायत बैजनाथपुर में आज लोक सुराज अभियान के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पहुचे और सबसे पहले प्रधानमंत्री आवास के बारे में जानकारी लेते हुए जनपद में कितने आवास स्वीकृत हुए हैं इसकी भी जानकारी ली। इसके बाद विभिन्न विभागो के द्वारा एक एक कर के मुख्यमंत्री के द्वारा पूछी गई जानकारी का ब्यौरा दिया गया ।

सीएम ने डबरी ,कुवा, मछली पालन व डबरी के मेड में पौधे लगाने को बोला और पूरे सूरजपुर जिले में 10 हजार डबरी स्वीकृति होने पर जिला प्रशासन को बधाई दी । वही खाद विभाग को नए राशन कार्ड,उज्वला योजना के बारे में पूछे राशन , राजस्व विभाग को वन भूमि पट्टा,बटवारा,फोती,बटवारा, आय जाती,बिजली,दिन दयाल योजना के तहत 20 हजार बचे हुए घरो में बिजली पहुचाने व सभी के घरों में बिजली लगाने को बोला गया। पूरे

समाधान शिविर में पहुचें मुख्यमंत्री ने सूरजपुर जिले को मई, जून तक हर गांव में बिजली पहुचने का दावा किया है और चांदनी बिहारपुर बिजली सब स्टेशन की सप्लई बलरामपुर जिले से बंद कर उसे सूरजपुर जिले के प्रतापपुर से करने के निर्देश दिए गए । पानी की किलत ना हो इसके लिए पीएचई विभाग को पानी व समान की पर्याप्त मात्रा में नल कूप खनन की व्यवस्था करने की गया। वही भैयाथान जनपद के ग्राम पंचायत बैजनाथपुर के आश्रित ग्राम रजनी में 5 किमी सड़क बनाने को बोला गया और साथ ही साथ कुदरगढ़ में रोपवे लगाने को 8 करोड़ 50 लाख की स्वकृति दिया गया। ओड़गी विकाशखण्ड के खर्रा खोड़ मार्ग में बरसात के समय मे पुल बह गए थे उन पुल को बजट में शामिल कर लिया गया है। और 8 करोड़ स्वकृति प्रदान किया गया है। इस अवसर पर ,राज्य के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा , सांसद कमलभान सिंह, मुख्य सचिव अजय सिंह, सहित पूरे जिले के अधिकारी उपथिति थे ।