रिश्तेदार ने ही की 5 साल के बच्चे की किडनैपिंग और फिर…?

बतौली (निलय त्रिपाठी)बतौली क्षेत्रांतर्गत शांतिपारा के मिशन स्कूल में पढ़ने वाले एक पांच वर्षीय बच्चे को स्कूल के गेट से ही अगवा करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।बच्चे के रिश्तेदार ने उसे अगवा कर लिया था। मोहल्ले वासियों की मदद से और पुलिस की पहल पर बच्चे को देर रात वापस ले आया गया है।मामले में शांति पारा में हड़कंप मचा हुआ था ।बच्चे के अगवा होने की जानकारी लगने पर माता पिता का रो रो कर बुरा हाल था ।

मामला बतौली के शांतिपारा का है ।कयूम खान का पांच वर्षीय पुत्र सलमान खान शांतिपारा के मिशन स्कूल में पढ़ता है ।शनिवार को स्कूल की छुट्टी के बाद दोपहर लगभग एक बजे से वह गायब था। उसकी मां काफी देर तक उसका घर में इंतजार करती रही ।जब सलमान घर नहीं पहुंचा, तो वह स्कूल पता करने गई थी। स्कूल प्रबंधन ने स्कूल के चप्पे-चप्पे पर बच्चे को तलाशा ।इसके बाद मोहल्ले वासियों को खबर होने पर पूरे शांतिपारा की गली गली में बच्चे को खोजा गया ।आखिरकार दो घंटे बीतने के बाद बच्चे का पता नहीं चला ,तो सलमान की मां को संदेह हुआ कि उसके रिश्ते के दामाद ने अवश्य यह अपराध किया होगा  शक के बिना पर मोहल्लेवासी बर्गीडीह क्षेत्र के गाजरमुड़ा एक वाहन पर सवार होकर गए थे। गाजरमुडा पहुंचने पर रात लगभग दस बजे कुछ लोगों की आने की भनक लगते ही बच्चे को लेकर सिनोद कुमार गाजरमुड़ा के अपने घर के पास से भाग गया था ।उसके रिश्तेदारों और परिजन भी कुछ बता पाने में असमर्थ थे।आखिरकार सलमान के माता पिता और मोहल्लेवासी बतौली थाना गए।मामले की खबर लगते ही थाना प्रभारी अविनाश सिंह ने पहल की और लुंड्रा पुलिस से समन्वय स्थापित कर गाजरमुड़ा में घेराबंदी कर सिनोद को बच्चे के साथ पकड़ लिया गया ।इस मामले में बताया जा रहा है कि आज जारी है श्री अविनाश सिंह ने बताया कि पूरा मामला घरेलू था ।सिनोद का अपनी पत्नी से वाद विवाद होता रहता था ।इस बार भी विवाद बढ़ने के बाद उसकी पत्नी घर से चली गई थी ।सिनोद इस मामले में कयूम और उसकी पत्नी पर दोषारोपण करता था।शनिवार को उसने बदला लेने के इरादे से मिशन स्कूल के गेट के पास से ही बच्चे को अगवा कर लिया था ।फिलहाल पुलिस ने सकुशल बच्चे को माता पिता के सुपुर्द कर दिया है। शांतिपारा निवासी सुखन तुर्की ,बी आर बैगा, आनंद कुजूर और अन्य लोगों ने बच्चे की तलाशी में सराहनीय योगदान दिया ।

अविनाश सिंह थाना प्रभारी बतौली

यह घरेलू मामला था ।विवाद बढ़ने पर गाजरमुड़ा निवासी सिनोद ने बच्चे को अगवा कर लिया था ।देर रात लुंड्रा पुलिस के सहयोग से बच्चे को बरामद किया गया और परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया ।मामले में जांच जारी है।