रणजी के लिए सेलेक्टर पहुंचे सरगुजा… प्रदेश भर से अकेले सरगुजा के 4 खिलाड़ी…

@Deshdeepakgupta 
अंबिकापुर छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के रणजी टीम के प्लेयर्स सलेक्शन के चीफ सलेक्टर आज अम्बिकापुर पहुंचे। जहां उन्होंने सलेक्शन के लिए हो रहे मैचों और खिलाड़ियों के परफार्मेंश को देखा। दरअसल इन दिनों अम्बिकापुर के गांधी स्टेडियम में रणजी क्रिकेट टीम के लिए खिलाड़ियों के सलेक्शन मैच हो रहे हैं। जिसका जायजा लेने चीफ सलेक्टर भी पहुंचे थे। पूरे छत्तीसगढ़ में सरगुजा सहित बिलासपुर, दल्लीराजहरा और भिलाई में रणजी के सलेक्शन मैच होते हैं जिसमे से परफॉर्मेंस के आधार पर 30 खिलाड़ियों का चयन किया जाता है। वहीं इस टूर्नामेंट में चुने गए 30 प्लेयर्स में से 16 खिलाड़ी रणजी क्रिकेट टीम के लिए चुने जाते हैं। आपको बतादें की यह सेलेक्सन बीसीसीआई के नियमो के अनुसार उनके ही द्वारा चुने गए एम्पायर्स,स्कोरर और सेलेक्टर की निगरानी में किये जाते है..
गौरतलब है की छत्तीसगढ़ प्रदेश में सरगुजा जिले में अकेले 4 प्लेयर ऐसे है जो रणजी खेल रहे है.. सरगुजा से एक महिला और 3 युवक प्रदेश की रणजी टीम से रणजी ट्राफी खेल रहे है.. जाहिर है की सरगुजा के खिलाडियों में क्रिकेट की असीम संभावनाए है.. इस दौरान सरगुजा क्रिकेट से सोमेन्द्र प्रताप सिंह, विनीत विशाल जायसवाल, अलंकार तिवारी, जीवन यादव, विकाश शर्मा, शैलू सिंह सहित क्रिकेट खिलाड़ी युवा उपस्थित रहे..
ranaji 2
गोपाल राव… चीफ सलेक्टर रणजी ट्राफी छत्तीसगढ़
रणजी ट्राफी के लिए प्रदेश की टीम से रणजी खेलने के लिए सेलेक्सन के लिए अंबिकापुर पहुचे सेल्केटर गोपाल राव ने बताया की सरगुजा से 4 खिलाड़ी रणजी खेल रहे है.. यह सरगुजा के लिए गौरव की बात है पूरे प्रदेश में कोई भी ऐसा जिला नहीं है जहाँ से 4 खिलाड़ी रणजी खेल रहे हो.. उन्होंने बताया की पहले रणजी में सेलेक्सन के लिए खिलाड़ी को महज एक ही अवसर मिलता था जिससे कई प्रतिभावान खिलाड़ी भी सेलेक्सन से वंचित रह जाते थे.. लेकिन अब ऐसा नहीं है.. रणजी में सेलेक्सन के लिए यहाँ पर लीग मैचो का आयोजन कर सेलेक्सन किया जा रहा है जिससे खिलाडियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अधिक अवर प्रदान हो रहा है.. इसके अलावा प्रदेश के रणजी प्लेयर की शासकीय नौकरी के लिए भी प्रयास किये जा रहे है..