मुख्यमंत्री करेंगे अपनी कार्यालयीन वेबसाइट का लोकार्पण

रायपुर, 6 सितम्बर 2014

  • प्रदेश की 2.55 करोड़ जनता सीधे जुड़ेगी मुख्यमंत्री से
  • सोशल मीडिया पर एक दिवसीय कार्यशाला का भी आयोजन

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटसीएमओडॉटसीजीडॉटजीओव्हीडॉटइन(www.cmo.cg.gov.in) के माध्यम से प्रदेश की 2.55 करोड़ जनता को उनके साथ सीधे जुड़ने और उन तक अपने विचार और अपनी बातें आसानी से पहुंचाने का अवसर मिलेगा।
मुख्यमंत्री कल रविवार सात सितम्बर को राजधानी रायपुर के सिविल लाइन स्थित नवीन विश्राम भवन में दोपहर 12.30 बजे इस वेबसाइट का लोकार्पण करेंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अपनी निजी वेबसाइट और सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक तथा ट्विटर के जरिए लम्बे समय से जनता से जुड़े हुए हैं, लेकिन आज के समय में इंटरनेट के बढ़ते दायरे को ध्यान में रखकर प्रदेशवासियों की सुविधा के लिए उन्होंने अपनी आधिकारिक और कार्यालयीन वेबसाइट शुरू करने का भी निर्णय लिया है। इस वेबसाइट में राज्य सरकार और प्रशासन की विभिन्न गतिविधियों, शासकीय बैठकों और कार्यक्रमों की ताजा और सचित्र जानकारी तथा वीडियो क्लिपिंग आदि जनता को मिलती रहेगी। मुख्यमंत्री की इस वेबसाइट के माध्यम से नागरिक उनके फेसबुक लिंक डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटफेसबुकडॉटकॉम/छत्तीसगढ़सीएमओ और ट्विटर लिंक www.twitter.com/chhattisgarhcmo पर जुड़कर भी सीधे संवाद कर सकते हैं।
वेबसाइट लोकार्पण समारोह से पहले कल सात तारीख को नवीन विश्राम भवन में ’शासकीय योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन में सोशल मीडिया की उपयोगिता’ विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला सवेरे 10.30 बजे शुरू होगी। जनसम्पर्क विभाग और छत्तीसगढ़ इन्फोटेक एवं बायोटेक प्रमोशन सोसायटी (चिप्स) द्वारा संयुक्त रूप से इस कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।  कार्यशाला में प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों के राज्य स्तरीय कार्यालयों के तीन-तीन ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रतिभागी के रूप में आमंत्रित किया गया है, जो अपने कार्यालय में कम्प्यूटर और इंटरनेट का परिचालन करते हैं।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्यशाला में सवेरे 10 बजे से 10.30 बजे तक प्रतिभागियों का पंजीयन किया जाएगा। प्रथम सत्र सवेरे 10.30 से 11 बजे तक होगा, जिसमें भारतीय प्रबंध संस्थान (आई.आई.एम.) रायपुर के निदेशक श्री बी.एस. सहाय ’सोशल मीडिया-जनसम्पर्क का प्रभावी माध्यम’ विषय पर अपना व्याख्यान देंगे। पूर्वान्ह 11 बजे से 12.15 बजे तक द्वितीय सत्र में नई दिल्ली के श्री विकास बागरी ’सोशल मीडिया के माध्यम से शासकीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार’ विषय पर अपने विचार व्यक्त करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह दोपहर 12.30 बजे अपने कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट का लोकार्पण करेंगे। दोपहर 1.15 से 2.45 बजे तक तृतीय सत्र में ’सोशल मीडिया का जनमानस पर प्रभाव’ विषय पर नई दिल्ली के श्री अभिषेक वर्मा अपने विचार प्रकट करेंगे। दोपहर 2.45 बजे कार्यशाला का समापन होगा।