मार्गदर्शन कृषि महाविद्यालय मे छात्र की संदिग्ध मौत : सीसीटीव्ही कैमरा आधार पर जांच शुरु

अम्बिकापुर 

  • भिलाईगढ का रहने वाला मृतक छात्र हेंमत भारद्वाज
  • मुर्गी के दबसे से हास्टल मे रहता था मृतक छात्र, घटना के दौरान साथियो के साथ कर रहा था परीक्षा की तैयारी
  • घटना स्थल पर मिले खून के निशान , सीसीटीव्ही कैमरा का फुटेज खंगाल रही है पुलिस
  • दो दिन बाद परीक्षा खत्म होने के बाद घर जाने वाला था छात्र हेंमत IMG-20141017-WA0000

अम्बिकापुर मे संचालित मार्गदर्शन कृषि महाविद्यालय मे एक छात्र की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। छात्र की मौत कालेज ही छात्रावास मे हुई है। लेकिन मौत के पीछे का सच पुलिस के साथ ही आम लोगो के लिए पहेली बना हुआ है। इधऱ सीसीटीव्ही कैमरे के फुटेज को देखने के बाद पुलिस ने संस्था के लोगो की परिस्थितियो पर नाराजगी व्यक्त की है। इधर संस्था के लोगो की माने तो छात्र की मौत गिरने से हुई है। जो बात किसी के गले से नही उतर रही है।

अम्बिकापुर के मार्गदर्शन कृषि महाविद्यालय के बीएससी कृषि संकाय प्रथम वर्ष का छात्र हेंमत भारद्वाज बालौदाबाजार जिला के भिलाईगढ का रहने वाला था। जो संस्था के कडे नियम और कायदो के हिसाब से कालेज के उपर के छात्रावास मे ही रहता था। लेकिन देर रात उसकी संदिग्ध मौत और मौत के 4 घंटे बाद पुलिस को दी गई सूचना से पूरा मामला संदेह के दायरे मे आ गया है। दरअसल बीएससी प्रथम वर्ष मे पढने वाला छात्र कल रात अन्य छात्रो के साथ रात मे परीक्षा की तैयारी कर रहा था। इसी दौरान हेंमत हास्टल के नीचे वाले तल मे स्थित बाथरुम आया। जिसके कुछ देर बाद नीचे से कुछ आवाज आई लिहाजा उसके साथी छात्रो ने जब नीचे आकर देखा कि उसका शव पडा हुआ है।

मार्गदर्शन कालेज के ही उपर स्थित हास्टल की लाबी मे हुई छात्र हेंमत भारद्वाज की संदिग्ध मौत वंहा लगे सीसीटीव्ही कैमरा मे कैद होनी थी। लेकिन घटना की सूचना के बाद मामले की जांच पडताल कर रहे सीएसपी और कोतवाली टीआई को उस वक्त के सीसीटीव्ही फुटेज मे फिलहाल कुछ नही मिला है। लेकिन कालेज और हास्टल के बाहर लगे सीसीटीव्ही कैमरा मे पुलिस ने पाया है कि कालेज के संचालक घटना के तकरबीन 1 घंटे बाद छात्र हेंमत को अपने बोलेरो वाहन से कही लेकर गए है। जिसको पुलिस संचालक की लापरवाही और संदिग्ध परिस्थिती मान रही है। और संचालक पर कार्यवाही की बात कह रही है।

मार्गदर्शन कृषि महाविद्यालय के छात्र हेंमत की मौत के घंटे भर बाद उसे अस्पताल ले जाना , फिर कई घंटो बाद पुलिस को घटना की सूचना देना , साथ ही भिलाईगढ मे रहने वाले उसके परिजनो को आज सुबह घटना की सूचना देने से ये साफ है कि छात्र के मौत के पीछे का सच या तो कालेज प्रबंधन छुपाना चाहता है। या फिर उन्ही की कुछ गलती के कारण दो दिन बाद परीक्षा देकर घर जाने वाले छात्र हेंमत भारद्वाज की मौत हुई है। बहरहाल छात्र की मौत का सच क्या है वो पोस्टमार्डम रिपोर्ट और पुलिस की जांच मे कुछ समय बाद खुद साफ हो जाएगा।