पतंजलि योग समिति के लोगो ने विधायक से की मुलाकात

चिरमिरी

बीते गुरूवार को पतंजलि योग समिति के कोरिया जिला प्रभारी संजय गिरि नें मनेन्द्रगढ़ विधायक ष्याम बिहारी जायसवाल के निवास स्थल रतनपुर जाकर उनसे मुलाकात की तथा कोरिया जिले में आचार्यकुलम षिक्षण संस्थान के स्थापना के संदर्भ में चर्चा की जिस पर विधायक ष्याम बिहारी जायसवाल नें उन्हे हर संभव मदद देने का आष्वासन दिया है ।

उपरोक्त संदर्भ में जानकारी देते हुए पतंजलि योग समिति के कोरिया जिला प्रभारी संजय गिरि नें बताया कि योगऋषि स्वामी रामदेव जी व श्रद्धेय आचार्य बालकृष्ण के मार्गदर्षन में षिक्षा के क्षेत्र में क्रान्ति लाने के लिए एक अभिनव प्रयोग करते हुए पूरे भारत के 650 जिलो में आचार्यकुलम की स्थापना की जानी है । जिसके तहत वे चाहते है कि कोरिया जिले के चिरमिरी में भी आचार्यकुलम की स्थापना हो ताकि क्षेत्र के सबसे गहरे संकट स्थायित्व की ओर एक सकारात्मक कदम उठाया जा सके । आचार्यकुलम षिक्षण संस्थान की स्थापना से न सिर्फ चिरमिरी बल्कि पूरे कोरिया जिले में भारतवर्ष के प्राचीन ऋषि मुनियो द्वारा स्थापित वैदिक गुरूकुलो की सनातन आर्ष ज्ञान परंपरा के साथ ही वर्तमान युग के आधुनिकतम विज्ञान, तकनीक एवं प्रोफेषनल षैक्षिक पद्धति का दिव्य संगम होगा । आचार्यकुलम में पूर्व और पष्चिम के श्रेष्ठतम षैक्षणिक पद्धतियो का संगम होगा ।
श्री गिरि द्वारा कोरिया जिले के चिरमिरी में आचार्यकुलम की स्थापना का प्रस्ताव दिये जाने पर विधायक ष्याम बिहारी जायसवाल नें अपनी खुषी जाहिर करते हुए कहा कि इससे न सिर्फ चिरमिरी के स्थायित्व का संकट दूर करने की पहल होगी बल्कि जिले के बच्चो को संस्कृत भाषा के बोध से लेकर वेद-वेदांग, दर्षन, उपनिषद, वैदिक संस्कृति, सभ्यता एवं संस्कारो के बोध के साथ ही आधुनिक विषयो, कौषल व क्रीड़ा आदि में निपुणता प्राप्त होगी । श्री जायसवाल नें स्वामी रामदेव के इस सराहनीय पहल के लिए साधुवाद देते हुए श्री गिरि को इस कार्य में तत्काल जुट जाने के लिए कहा । इस मुलाकात के दौरान पतंजलि योग समिति के कोरिया जिला प्रभारी संजय गिरि के साथ भारतीय कोयला मजदूर संघ के चिरमिरी एरिया के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह तथा वरिष्ठ मजदूर नेता महत्तम सिंह उपस्थित थे ।