गांजा तस्करो को सेटिंग मे छोडने के मामले में आई.जी. का चला डंडा… तीन पुलिस अधिकारी निपटे ।

जांच के बाद थाना प्रभारी निलंबित, दो SI लाइन अटैच

सूरजपुर

प्रतापपुर से राजेश गर्ग 

सरगुजा पुलिस महानिरिक्षक हिमांशु गुप्ता के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री अंचला ने त्वरीत कार्यवाही करते हुऐ प्रतापपुर थाना प्रभारी नरेन्द्र सिंह को निलंबित करते हुए दो उपनिरक्षको को लाईन अटेच कर दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रतापपुर थाना पुलिस द्वारा ग्राम बगड़ा से गांजा तस्कर को गांजा सहित पक़डने एवं बगैर कार्यवाही के छोड़ दिए जाने का समाचार समाचार पत्रों में प्रकाशित किया गया था। पुलिस महानिरिक्षक ने समाचार को संज्ञान में लेकर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर को जाँच एवं कार्यवाही का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक ने अडिशनल एसपी एसआर भगत से तत्काल मामले की जाँच करा मामले में सम्लित थाना प्रभारी नरेन्द्र सिंह को निलंबित करते हुये दो उपनिरिक्षक दीपक साहू एवं ओमप्रकाश कुर्रे को लाईन अटेच कर दिया है।

क्या था पूरा मामला 

दरअसल प्रतापपुर पुलिस ने मंगलवार को कोट्या गाँव के पास से गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया, पकडे गए आरोपी से पुलिस ने तीन किलो गांजा भी बरामद किया और रात भर आरोपी को थाने में बैठाकर रखा था, लेकिन ना तो आरोपी के खिलाफ ऍफ़ आई आर दर्ज की गई और ना ही कोई पूछताछ की गई और बुधवार को आरोपी को छोड़ दिया गया। जिसके बाद पुलिस पर मोटी रकम लेकर आरोपी को छोड़ने के आरोप लगने लगे थे।

एस.आर.भगत एडिशनल एस पी सूरजपुर

मामले की जांच कर रहे एडिशनल एस पी सूरजपुर एस आर भगत ने  बताया की अखबारों में खबर पढ़कर सरगुजा आई जी ने सूरजपुर एस पी को मामले की जांच कराने के निर्देश दिए थे जिस पर एस पी साहब ने मुझे जाँच करने के निर्देश दिए। आदेश के बाद मैने प्रतापपुर जा कर मामले की जाँच की जिसमे प्रतापपुर टी आई सहित दो आरक्षक दोषी पाए गए है जाँच के आधार पर थाना प्रभारी नरेन्द्र सिंह को निलंबित किया गया है व उपनिरीक्षक दीपक साहू व ओमप्रकाश कुर्रे को लाइन अटैच किया गया है। श्री भगत ने बताया की मामले की जांच अभी जारी है आगे और भी कार्यवाही हो सकती है।