बेटी पैदा होने पर फेंका जंगल में..कुत्तो ने नोच डाला नवजात को..!

वाड्रफनगर

छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा बालिकाओं के उत्थान के लिए एक ओर जहाँ योजनाये चलाकर प्रयास किये जा रहे है तो वही दूसरी ओर समाज में आज भी कुछ ऐसे दरिन्दे माँ बाप है जो बेटियों को अभिशाप समझते है और जन्म के बाद उनकी ह्त्या जैसे जघन्य अपराध करने से भी नहीं कतराते है। ऐसा ही एक मामला वाड्रफनगर में सामने आया है। यहाँ एक नवजात बच्ची को पैदा होने के बाद झाड़ियो में फेंक दिया गया था जिसे कुत्ता नोचते हुए अपना निवाला बनाने के लिए लिए जा रहा था तभी वाड्रफनगर पुलिस चौकी के पास खेल रहे बच्चो ने कुत्ते को किसी इंसानी बच्चे को मुह में दबाये देखा और बच्चो ने कुत्ते के चंगुल से बच्ची को छुडा तो लिया लेकिन तब तक नवजात की जान जा चुकी थी।

घटना से डरे सहमे बच्चो अपने परिजनों से पूरी घटना बताई जिसके बाद परिजनों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुची और नवजात के शव का पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन समाज में पल रहे एसे दरिन्दो की पहचान उजागर कर इन्हें सजा देना सबसे अहम् इसलिए है क्योकि सजा ना मिलके कारण ही लोग बार बार ऐसे अपराध को अंजाम देते है।

हेमंत अग्रवाल चौकी प्रभारी वाड्रफनगर

इस सम्बन्ध में वाड्रफनगर चौकी प्रभारी हेमंत अग्रवाल ने बताया की मृत बालिका का जन्म लगभग दो दिन पहले हुआ प्रतीत हो रहा है। नवजात के माता पिता की खोज तत्परता से की जा रही है। पता चलने पर उनके विरुद्ध अपराध दर्ज कर कड़ी कार्यवाही किया जाएगा।