बाजे गाजे के साथ हुआ मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन…

बतौली में 10 दिनों तक रही दुर्गा पूजा की धूम।

बतौली (निलय त्रिपाठी) बतौली के थाने रोड पर विराजमान मां दुर्गा पूजा समिति के द्वारा विशाल मूर्ति का विसर्जन कल किया गया विसर्जन के दौरान माता के भक्तजन DJ में जमकर थिरके

बतौली के थाने रोड में विराजी मां दुर्गा पंडाल में 10 दिनों तक आस्था का सैलाब उमड़ा, रोजाना सुबह शाम की आरती में सैकड़ों की संख्या में बतौली सहित आसपास के गांव से लोग पहुंच रहे थे। इन 10 दिनों में बतौली नगर पूरी तरह भक्तिमय में डूबा हुआ नजर आया। महाअष्टमी के दिन जागरण का आयोजन किया गया जिसमें छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध कलाकार संदीप शिवहरे व उनकी पार्टी के लोगों के द्वारा मनमोहक झांकी के साथ भक्तिमय संगीत के साथ समा बांधा। जगराते के दौरान पूरी रात नगर वासियों ने बैठकर माता के भजनों का आनंद उठाया। वही नवमी के शुभ अवसर पर समिति के द्वारा विशाल भंडारे के आयोजन के साथ साथ कन्या भोज व ब्राम्हण भोज का आयोजन भी किया। संपूर्ण पूजापाठ पंडित मोना महाराज के द्वारा कराया गया,व दुर्गा पूजा में मुख्य यजमान के रूप में विनोद शर्मा सपत्नी रहे । इस दौरान समिति के अध्यक्ष आनंद गुप्ता, सुरेश चंद्र गुप्ता, राम कुमार अग्रवाल,अशोक कुमार गुप्ता, पुरुषोत्तम गुप्ता, कुश गुप्ता,मुकेश गुप्ता,सुबोध अग्रवाल, संतोष गुप्ता, आलोक गुप्ता,प्रमोद अग्रवाल,नवीन गुप्ता, अचल गुप्ता, निलय त्रिपाठी, अजीत गुप्ता, अनिल गुप्ता, विजय गुप्ता,प्रतिक गुप्ता टीकू,अन्नू गुप्ता, प्रशांत गुप्ता, संजय गुप्ता आदि सक्रिय रहे।
IMG 20170929 WA0001

 

वही बतौली से लगे शांतिपारा में भी धूमधाम से दुर्गा पूजा मनाया गया,शांतिपारा में भी अष्टमी को विमल मोहन परिवार की ओर से भंडारे का आयोजन किया गया।  हर वर्ष की भाँती इस वर्ष भी तीन दिवसीय मेले व छत्तीसगढ़ी नाचा कार्यक्रम का आयोजन समिति के द्वारा किया गया था। तीन दिवसीय मेले व सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन अष्टमी के दिन गृह मंत्री ने किया व विजय दशमी को कार्यक्रम का समापन स्थानीय विधायक अमरजीत भगत की मौजूदगी में हुआ। इस दौरान विधायक के साथ प्रदीप गुप्ता पालु, राजकुमार सोनी, रामबहादुर गुप्ता उपस्थित थे। वही सम्पूर्ण कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह,संजय सिंह,मनोज गर्ग कामरेड,प्रवीण गर्ग,नवीन अग्रवाल, रमेश अग्रवाल व माखन गुप्ता,अनिरुद्ध सिंह आदि उपस्थित रहे।