प्रधानमंत्री की योजनाओ का भाजपाईयो ने किया शंखनाद

अम्बिकापुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वकांक्षी प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का शुभारम्भ वार्ड क्र. 30 व 29 से किया गया। वार्ड पार्षद श्रीमती श्वेता गुप्ता, श्रीमती मधु चौदहा, अनिता अरोरा, के सक्रिय प्रयास से भारी संख्या में महिलायें इस योजना का फार्म भरीं। इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में अतिथि के रूप् में भाजपा जिला महामंत्री अम्बिकेष केषरी, किसान मोर्चा प्रदेष उपाध्यक्ष भारत सिंह सिसोदिया, जन्मेजय मिश्रा, राजकुमार बंसल, आकाष गुप्ता, श्रीमती मंजुषा भगत, श्रीमती शकुन्तला पाण्डेय, श्रीमती उर्मिला सोनी, श्री अनिल जायसवाल, श्री नितिन कांत दत्ता, निलेष सिंह के उपस्थिति में हुई।
जिला महामंत्री अम्बिकेष केषरी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि रक्षा बंधन के शुभ अवसर पर यषस्वी प्रधानमंत्री मा. नरेन्द्र मोदी जी की पहल पर रक्षा बंधन सामाजिक सुरक्षा अभियान की पार्टी द्वारा योजना बनाई गई है। भारत में रक्षा बंधन का पर्व सुरक्षा एवं समृद्धि से जुड़ा हुआ है, आधुनिक परिपेक्ष्य में बीमा सुरक्षा के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, यह व्यक्ति एवं परिवार को सुरक्षित रखने का प्रभावी तरीका है। अतः इस पवित्र त्योहार पर प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना एवं प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना को जोड़ा जा रहा है। जिसका लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचे। पार्टी ने इन दोनों योजनाओं को राष्ट्रव्यापी अभियान की तरह अधिकाधिक घरों मे ले जाने का निर्णय लिया है।
किसान मोर्चा प्रदेष उपाध्यक्ष भारत सिंह सिसोदिया ने इस अवसर पर बताया कि इस योजना का लाभ प्रत्येक बैंक खाता धारक जिनकी आयु 18 वर्ष से 70 वर्ष के बीच हो ले सकते हैं। रूपये 12 प्रतिवष्र प्रिमियम है जो डेबिट सुविधा से बैंक द्वारा खातें से जमा कर लिया जायेगा। बीमा कवर मृत्यु एवं पूर्ण विकलांग होने पर रू. 2.00 लाख एवं आंषिक विकलांगता पर रू0 1.00 लाख है। 31 अगस्त तक बीमा कराने पर स्वास्थ्य प्रमाण पत्र जरूरी नहीं है। व्यक्ति यह सुनिष्चत करें कि उनके खातें में प्रीमियम देने के लिए राषि जमा हो। प्रत्येक व्यक्ति को फार्म भरना होगा जो बैंक की शाखा के अलावा इंटरनेट पर विभाग की बेबसाईट से लिया जा सकता है। फार्म बैंक खाता नम्बर, नामिनी का नाम सहमति आटो डेबिट के लिए देकर अपने बैंक की शाखा में जमा कराना है। यदि प्रिय जनों को योजना दान करनी है तो प्रीमियम राषि दानकर्ता को व्यक्ति के बैंक खातें मंे जमा कराना होगा। इस कार्यक्रम में भारी संख्या में वार्ड वासी उपस्थित थे।