प्रतिभावान युवाओं को आईएएस अधिकारी प्रतियोगी परीक्षाओं का देंगे निशुल्क प्रशिक्षण

रायपुर 

  • प्रदेश आईएएस एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के आह्वान पर लिया फैसला

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की प्रेरणा से प्रदेश के प्रतिभावान युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए राज्य के आईएएस अधिकारी सामने आए हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं में राज्य के युवाओं की भागिदारी बढ़ाने और राज्य की प्रतिभाओं को बेहतर मार्गदर्शन देने के लिए राज्य के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी युवाओं को पढ़ाएंगे. श्री एन बैजेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आईएएस एसोसिएशन की कार्यकारी समिति की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया.श्री कुमार ने बताया कि आईएएस अधिकारी इन युवाओं को राज्य और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के टिप्स नियमित रूप से देंगे. इसके अलावा सामान्य अध्ययन, अंग्रेजी, और साक्षात्कार के लिए तैयारी भी कराएंगे.
श्री बैजेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की मंशा अनुरूप एसोसिएशन ने ये फैसला किया है. प्रतियोगियों की अधिक संख्या होने पर चयन कर लगभग 40 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों के प्रतिभावान युवाओं को शामिल किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सप्ताह में अवकाश के दिनों में अलग – अलग विषय पर ये अधिकारी प्रशिक्षण देंगे. प्रशिक्षण के लिए जल्द ही स्थान तय कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि युवा आईएएस अधिकारियों ने इस कार्य के लिए विशेष तौर पर रूचि दिखाई है. श्री कुमार ने कहा कि इससे प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रशिक्षण के  लिए जिला स्तर पर कार्यरत अधिकारियों को भी प्रेरणा मिलेगी.
छत्तीसगढ़ क्लब में आयोजित बैठक में एसोसिएशन के सचिव श्री आर.प्रसन्ना,श्री अमित अग्रवाल, श्रीमती निधि छिब्बर, श्री दिनेश श्रीवास्तव, श्री अमित कटारिया, श्री आयाज फकीर भाई तम्बोली, श्रीमती आर. संगीता समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.