पी.एल.पुनिया ने सरकार को बताया अंग्रेजो का हिमायती…

रायपुर जब से केन्द्र में भाजपा की सरकार आयी है देश के महान संग्राम सेनानियों एवं महापुरूषों को अपमानित करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। ‘‘देश की जनता जानती है, देश के स्वतंत्रता के लिये किन लोगों ने काम किया है और उस समय जो लोग अंग्रेजों की हिमायत किया करते थे दुर्भाग्य से वे आज देश के सता में काबिज है।’’ प्रदेश कांग्रेस की शीर्ष कमेटी समन्वय समिति की बैठक के पश्चात कांग्रेस भवन रायपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुये अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया ने छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार की तीखी आलोचना करते हुये इसे नकारा सरकार की संज्ञा दी है। मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री और उनके परिवार के सदस्यों के भ्रष्टाचार के कारनामें जनता के बीच में पूरी तरह उजागर हो चुकी है। मंत्रीमंडल में केवल और केवल भ्रष्टाचारी लोगो का ही बोलबाला है। भाजपा सरकार ने राज्य के किसानों के साथ पूरी तरह से विश्वासघात किया है, हर वर्ष 2100 रू. धान का समर्थन मूल्य और 300 रू. बोनस के साथ किसानों के उत्पादन का एक-एक दाना की खरीदी करने का वादा करने वाली मौका परस्त रमन सरकार आज किसानो के सामने मुंह दिखाने की स्थिति में नहीं होने 2018 के चुनाव के परिणाम की चिंता का भय के चलते केवल चुनावी लाभ की प्रत्याशा में राज्य के लगभग 37 लाख किसानों में से केवल 13 लाख किसानों को एक साल का ही बोनस देने की घोषणा कर (वह भी कांग्रेस के लगातार दबाव के चलते) राज्य के 25 लाख किसानों को मानसिक एवं आर्थिक रूप से प्रताड़ित करने का काम किया है। जिस अपेक्षा के साथ प्रदेश की जनता ने भाजपा को सत्ता में बैठाया था, सत्तासीन होने पर न केवल जनता को निराश किया बल्कि उनके साथ विश्वासघात करने का कोई अवसर नहीं छोड़ा। यही कारण की राज्य की जनता 2018 का बेसब्री से इस भ्रष्ट सरकार को हटाने के अवसर का इंतजार कर रही है। सच पूछा जाये तो इस सरकार की प्रतिष्ठा और मान सम्मान जनता के बीच पूरी तरह गिर चुका है।

समन्वय समिति की बैठक में लिये गये निर्णय पर पुनिया जी ने कहा कि आगामी कार्यक्रम संचालन एवं भ्रष्ट सरकार को घेरने की रणनीति के बारे में सदस्यों से प्राप्त सुझावों के आधार पर विस्तार से विचार विमर्श हुआ है। अब तक संपन्न हुये 90 विधानसभाओं के सेक्टर प्रभारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को कांग्रेस संगठन के लिये बहुत ही महत्वपूर्ण उपलब्धि बताते हुये इसे और आगे बूथ स्तर पर व्यापक स्वरूप में कराये जाने की जानकारी दी, जिससे कि 2018 के चुनाव को अच्छे ढंग से लड़ने और जीतने के लिये कांग्रेस कार्यक्रर्ताओं के अंदर जबर्दस्त उत्साह और ऊर्जा का समावेश हो सके।
पत्रकारों के द्वारा पूछे गये प्रश्नों के उत्तर में पुनिया जी ने कहा कि कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जिन्होने आदिवासियों को उनके अधिकार और सम्मान को दिलाने का काम किया है। किसानों के लिये कांग्रेस की नीतियां पूरी तरह स्पष्ट है और यही कारण है कि राज्य के किसानों को कांग्रेस पर ही पूरी तरह भरोसा है।

आज कांग्रेस भवन रायपुर में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई समन्वय समिति की बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव द्वय कमलेश्वर पटेल, अरूण उरांव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री डाॅ. चरण दास महंत, दुर्ग लोकसभा सांसद ताम्रध्वज साहू, पूर्व अध्यक्ष धनेन्द्र साहू, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चैबे, वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, पूर्व मंत्री गंगा पोटाई, पूर्व मंत्री मो. अकबर, विधायक देवती कर्मा, पूर्व विधायक डाॅ. शिवकुमार डहरिया, अमितेष शुक्ल, पूर्व सांसद कमला मनहर, राजेन्द्र तिवारी उपस्थित थे।