पीसीसी अध्यक्ष ने दिया मुख्यमंत्री के खिलाफ विवादस्पद बयान

pcc president bhupesh baghel chhattisgarh
pcc president bhupesh baghel chhattisgarh

अम्बिकापुर 

  • राशन कार्ड मामले को लेकर दिया बयान 
  • कहा अभी रमन सिंह की स्थिती सांप और छछुंदर की तरह है

राशन कार्ड निरस्तीकरण के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के एक कार्यक्रम मे अम्बिकापुर पंहुचे पीसीसी अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर आग उगली है। साथ ही उन्होने मुख्यमंत्री और राज्य सरकार के खिलाफ कुछ विवादस्पद बयान भी दिया है।

मुख्यमंत्री रमन सिंह का हाल इस समय सांप और छछुदंर की तरह है, क्योकि जिस तरह सांप छछुंदर को निगलता है तो उसकी मौत हो जाती है, और उगलता है तो अंधा हो जाता है। राशन कार्ड मामले को लेकर डाँ रमन सिंह की मौजूदा हालत वैसी ही है।  ये विवादस्पद बयान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आज अम्बिकापुर मे दिया है।

दरअसल पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष सिंहदेव आज अम्बिकापुर मे राशन कार्ड निरस्तीकरण के विरोध आंदोलन के लिए अम्बिकापुर पंहुचे थे। लेकिन इसी दौरान जंहा जंहा पीसीसी अध्यक्ष ने अपने बयान से मुख्यमंत्री डाँ रमन सिंह को आडे हाथो लिया । वही नेता प्रतिपक्ष ने पुरानी बात को नए मंच से रखकर राज्य सरकार की खाद्य सुरक्षा योजना को यूपीए सरकार की नकल बताया । हांलाकि खाद्य सुरक्षा कानून को लेकर आरोप प्रत्यारोप काफी हो चुका है , लेकिन जब मुद्दा एक बार फिर राशन कार्ड के ईर्द गिर्द घूम रहा हो , तो भला फिर नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव कैसे चूकते । श्री सिंहदेव ने एक बार फिर कहा कि नमक और चना को छोड दिया जाए तो राज्य सरकार ने पूरी तरह से केन्द्र की नकल की है।

वही नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि चुनाव के समय राज्य सरकार ने थोक के भाव मे राशन कार्ड बांट दिए । नागरिक आपूर्ति निगम के पूर्व अध्यक्ष श्री भोजवानी से करीबियो के राशन कार्ड की बात कहते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा । श्री सिंह ने कहा कि राज्य सरकार और उनके अधिकारियो मे तामलेल नही है । और अधिकारी राज्य शासन के आदेश पर राशन कार्ड की संख्या कम करने का कोटा पूरा कर रहे है।

बहरहाल राजनिती बिना बयानबाजी के नही चमकती है,, शायद ये बात पीसीसी अध्यक्ष को अच्छी तरह मालूम है,, लेकिन प्रदेश मुखिया के खिलाफ राशन कार्ड मामले मे इस तरह के बयान राजनिति मे एक नए बहस को जरुर जन्म दे सकते है।

 

पढिए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष ने कहा दर्ज कराई FIR https://fatafatnews.com/?p=10672