कांग्रेस की अगुवाई मे हितग्राहियो ने एफआईआर के लिए दिया आवेदन

Congress protests in ambikapur
Congress protests in ambikapur
Congress protests in ambikapur
FIR for ration card

 

अम्बिकापुर FIR for ration card

  • राशन कार्ड निरस्तीकरण को लेकर कांग्रेस का आंदोलन 
  • एफएफआईआर दर्ज कराने कोतवाली थाने के बाहर इकठ्ठा हुए कांग्रेसी
  • नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव और पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल रहे मौदूज
  • कोतवाली थाने मे तकरीबन 400 हितग्राहियो ने दिए आवेदन 

अम्बिकापुर मे आज असल हितग्राहियो के राशन कार्ड निरस्तीकरण और फर्जी राशन कार्ड हितग्राहियो के खिलाफ कारवाही की मांग को लेकर कांग्रेस ने जमकर हल्ला बोला। और राशन कार्ड निरस्तीकरण के मामले मे एफआईआर के लिए सैकडो हितग्राहियो ने कोतवाली थाने मे आवेदन भी दिया। इस पूरे आंदोलन की अगुवाई प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव ने की।

छत्तीसगढ मे कोई भी चुनाव राशन कार्ड के मुद्दे के बिना नही लडा जा सकता है। और कांग्रेस का भी यही आरोप Untitled_0093 (27)है कि छत्तीसगढ सरकार ने बीते चुनावो के पहले थोक मे राशन कार्ड बनवा दिए। और अब अधिकारी कर्मचारी राज्य शासन के आदेश पर राशन कार्ड काटने का कोटा पूरा कर रहे है । इसी बात के विरोध मे आज प्रदेश के शीर्ष नेताओ की अगुवाई मे कांग्रेस कार्यकर्ताओ और हितग्राहियो ने अम्बिकापुर के कोतवाली थाने की ओर रुख किया। और पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव की अगुवाई मे कोतवाली पंहुच कर सैकडो हितग्राहियो ने राशन कार्ड निरस्तीकरण के विरोध मे एफआईआर कराने के लिए आवेदन दिया।

FIR for ration card
FIR for ration card

कांग्रेस द्वारा आयोजित एफआईआर आंदोलन के बुलावे पर कई हितग्राही अपने हाथो मे आवेदन और सरकार के खिलाफ तख्ती लिए हुए कोतवाली थाने पंहुचे। जिसमे से कुछ का राशन कार्ड सत्यापन ना होने के कारण कट गया है, तो कुछ का कार्ड सत्यापन के दिन मौजूदगी ना होने से काट दिया गया है। लेकिन इन भीड मे कुछ ऐसे भी हितग्राही थे , जिनको एफआईआर से कोई मतलब नही था। वो तो अपने कार्ड का सत्यापन कराने आए थे।

कांग्रेस के इस सनयोजित कार्यक्रम और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस और प्रशासन ने

FIR for ration card
FIR for ration card

चाक चौबंध व्यवस्था की थी। जिसके तहत रैली वाले मार्ग मे पुलिस बल की तैनातगी के साथ थाना चौक मे पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया था। इस दौरान कोतवाली पुलिस को तकरबीन 400 ऐसे आवेदन प्राप्त हुए है जिसमे फर्जी तरीके से राशन कार्ड निरस्तीकरण की शिकायत थी। लेकिन दूसरी ओर प्रशासनिक अधिकारी कह रहे है कि अभी राशन कार्डो की फिलहाल जांच चल रही है, जो इस महीने के अंत तक चलेगी।

राशन कार्ड निरस्तीकरण और फर्जी राशन कार्ड धारको के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए,, कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओ की अगुवाई मे राज्य शासन और मुखिया दोनो के खिलाफ जमकर हल्ला बोला है। बहरहाल कुछ हो चाहे नही लेकिन राशनकार्ड की जांच मे लगे अधिकारियो के बीच हडकंप की स्थिती जरुर निर्मित हुई होगी।

 

 

 

इस दौरान पीसीसी अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के खिलाफ क्या कहा पढने के लिंक को क्लिक करिए https://fatafatnews.com/?p=10672