पीजी कालेज के अध्यक्ष पद पर बवाव : अध्यक्ष को हटाने की मांग शुरु

अम्बिकापुर 
  • शासकीय पीजी कालेज से मोनिका सिन्हा अध्यक्ष के लिए हुई है निर्वाचित
  • छात्र संघ चुनाव का हवाला देते हुए एबीव्हीपी ने चुनाव अवैध घोषित करने की मांग की
  • कालेज के प्राचार्य ने जांच करा कारवाही का दिया आवश्वासन
  • परिषद के कार्यकर्ताओ ने मांग पूरी ना होने पर आंदोलन की दी चेतावानी
 
अम्बिकापुर मे छात्र संघ चुनाव तो शांतिपूर्ण ढंग से निपट गया। लेकिन चुनाव के नतीजो के बाद नतीजो को ही लेकर बवाल शुरु हो गया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने संभाग के सबसे बडे पीजी कालेज के अध्यक्ष के निर्वाचन को प्रकिया के विपरीत बताया है। और अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग करते हुए । बडे आंदोलन की चेतावनी दी है।
अम्बिकापुर मे लगभग तीन दर्जन महाविद्यालयो के साथ ही विश्वविद्यालयीन चुनाव काफी शांति ढंग से निपट गया है। लेकिन नतीजो ने छात्र राजनिती मे उबाल ला दिया है। दरअसल अम्बिकापुर की शासकीय राजीव गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय मे छात्र संघ चुनाव मे निर्वाचित अध्यक्ष मोनिका सिन्हा के खिलाफ आवाज उठना शुरु हो गया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मुताबिक एनएसयूआई कार्यकर्ता मोनिका सिन्हा के निर्वाचन मे नियमो की अनदेखी की गई है। क्योकि छात्र संघ अध्यक्ष मोनिका सिन्हा पिछले साल होली क्रास महाविद्यालय की छात्रा थी। और चुनाव लडने के लिए कुछ दिन पहले ही उन्होने पीजी कालेज मे दाखिला लिया है। विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सहमंत्री अंकित जायसवाल ने पीजी कालेज के प्राचार्य का ज्ञापन देकर इस संबध मे शिकायत की है। औऱ जल्द ही अध्यक्ष के चुनाव को अवैध घोषित कर नए अध्यक्ष घोषित करने की मांग की है।
avb bite2छात्र संघ चुनाव मे बनाए गए नियम कायदो के हवाले से एबीव्हीपी पदाधिकारियो ने पीजी कालेज के अध्यक्ष का निर्वाचन शून्य करने की मांग की तो की है। परिषद के पदाधिकारियो ने छात्र संघ चुनाव के आर्डिनेंस का हवाला देते हुए बताया कि किसी भी पद के लिए वही छात्र योग्य होता है, जो एक उसी कालेज मे कम से कम एक शैक्षणिक सत्र की पढाई कर रहा हो।  लेकिन हैरानी की बात है कि छात्र संघ चुनाव के पहले कालेज प्रबंधन द्वारा की गई स्कूटनी के बाद भी इतनी बडी लापरवाही हो गई है। लेकिन इस संबध मे कालेज के प्राचार्य डाँ एस.पी.त्रिपाठी, प्राचार्य का कहना है कि इतनी बडी लापरवाही के पीछे किसका हाथ है इसकी जांच भी होगी। और अगर शिकायत सही पाई जाती है, तो अध्यक्ष का निर्वाचन शून्य कर आगे की प्रकिया पर विचार किया जाएगा।
 अम्बिकापुर के पीजी कालेज मे अध्यक्ष पद पर निर्वाचित मोनिका सिन्हा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एबीव्हीपी कार्यकर्ता कार्यकर्ता कारवाही ना होने की सूरत मे अनिश्चित कालीन कालेज बंद की चेतावनी दे रहे है। बहरहाल कालेज प्रबंधन द्वारा कारवाही के लिए मंगलवार तक का समय तो दिया गया है। लेकिन ऐसा नही होता है, तो क्या होता है ये देखना दिलचस्प होगा।