नक्सलियों की भाषा बोल रहे हैं भूपेश : भाजपा

bjp_office_raipur_cg
bjp_office_raipur_cg
 रायपुर
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शिवरतन शर्मा और भूपेन्द्र सवन्नी ने अंतागढ़ उपचुनाव में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव बहिष्कार संबंधी बयान पर गंभीर आपत्ति दर्ज की है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा बयान देकर बघेल ने अपने अलोकतांत्रिक परंपरा का ही पालन किया है। उन्होंने कहा कि आपातकाल में लोकतंत्र का गला घोट देने वाली पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष में लोकतांत्रिक संस्कार ढुंढऩा भूसे की ढेर में सुई तलाशने जैसा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में नक्सलियों ने बस्तर में नोटा दबाने का आव्हान किया था, उसके अलावा चुनाव बहिष्कार का आव्हान भी नक्सली ही करते रहे हैं। ऐसे में भूपेश को यह जवाब देना होगा कि आखिर वे लोकतंत्र के पक्ष में हैं या नक्सलियों के?
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अपनी बुरी तरह हार से बौखलायी कांग्रेस अब तानाशाही पर उतर गयी है। कांग्रेस का यह इतिहास भी रहा है कि हार के बाद आपा खो कर आलोकतांत्रिक गतिविधियों में संलग्र हो जाती है। छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद हुए सभी चुनावों में लगातार हार से कांग्रेस के हौसले पस्त हो गये हैं और इस तरह का उल्लजुलूल बयान देकर शायद कांग्रेस के ताबूत में अंतिम कील ठोकने की कोशिश में लग गये हैं।
उन्होंने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में शायद यह पहला मौका है जब किसी राष्ट्रीय दल ने इस तरह चुनाव बहिष्कार का आव्हान किया है। भाजपा इस बयान की भत्र्सना करती है । अपने आंतरिक मतभेद और गुटबाजी से पार पाने का यह शिगूफा अंतत: कांग्रेस को और गर्त में धकेल देगा।