दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में अंजोर रथ के माध्यम से..सूरजपुर पुलिस कर रही लोगों को जागरूक!…

सूरजपुर. जिला पुलिस द्वारा जिले के दुरस्थ ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में अंजोर रथ के माध्यम से आमजनों को फोन कर ओटीपी नंबर की जानकारी लेकर, लाटरी लगने का झांसा देकर, एटीएम बंद होने की बात कहकर उनसे महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल कर किस प्रकार धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया जाता है. इनसे बचाव व सावधानियां की जानकारी बरतने की पुलिस के द्वारा चौक-चौराहों, हाट बाजारों में अंजोर रथ के माध्यम से दी जा रही है.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों के मार्गदर्शन में थाना सूरजपुर क्षेत्र के ग्राम देवनगर के साप्ताहिक बाजार में अंजोर रथ पहुंची. अंजोर रथ के माध्यम से कोतवाली पुलिस ने साप्ताहिक बाजार में आए ग्रामीणों को वर्तमान समय में हो रहे धोखाधड़ी की जानकारी से अवगत कराते हुए. सावधान किया है की फोन पर कोई भी व्यक्ति एटीएम बंद होने की बात कहकर एटीएम का नंबर मांगे तो उसे कतई न बताए क्योंकि एटीएम नंबर की जानकारी देने से आपके खाते से पैसा आनलाईन आहरित कर धोखाधड़ी की जा सकती है.

तिहार पर प्रतिक्रिया

इसके अलावा फोन पर लाटरी लगने एवं फोन पर ओटीपी दिए जाने से किस प्रकार धोखाधड़ी की जा सकती है उसकी विस्तृत जानकारी से ग्रामीणों को अवगत कराया. पुलिस ने ग्रामीणों के आव्हान किया कि क्षेत्र में सोना सफाई करने वाले व्यक्ति के आने एवं झाड़-फूक के माध्यम से धोखाधड़ी करने वालों की जानकारी पुलिस तक जरूर पहुंचाए. जिससे ऐसे लोगों पर सख्त कार्यवाही की जा सके. तथा साप्ताहिक बाजार में आए ग्रामीणों को यातायात नियमों का पालन किए जाने की समझाईश दी गई. इस दौरान प्रधान आरक्षक अविनाश सिंह, आरक्षक बिहारी पाण्डेय, शशिभूषण सिंह एवं अनुज सिंह सक्रिय रहे…