तेन्दुआ के खाल व मोटर सायकल सहित एक व्यक्ति पकड़ा गया

सूरजपुर

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर प्रखर पाण्डेय के द्वारा चलाये जा रहे विषेष अभियान के तहत अवैध कोयला, कबाड़, मादक पदार्थ की कार्यवाही पर आज दिनांक को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर प्रखर पाण्डेय के मार्गदर्षन व एडिषनल एसपी मनीषा ठाकुर तथा सीएसपी प्रफुल्ल किस्पोट्टा के निर्देषन में क्राईम ब्रांच सूरजपुर को विषेष रूप से लगाया गया था जो क्राईम ब्रांच प्रभारी को मुखबीर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति षिवप्रसादनगर सोनपुर से तेंदुआ वन्यप्राणी की चमडा़ (खाल) को एक लाल रंग की मोटर सायकल में लेकर बिक्री करने भटगांव की ओर जा रहा है कि सूचना पर ग्राम कुसमुसी चैकी बसदेई के भैयाथान रोड़ में क्राईम ब्रान्च की टीम के द्वारा नाकाबंदी कर मुखबीर की बताये अनुसार चेकिंग कार्यवाही की जा रही थी।

 

उसी दौरान एक लाल रंग की मोटर सायकल क्रमांक सीजी 12 जी 1210 में धान बीज के झोले के अंदर सीमेन्ट की बोरी में तेन्दुआ वन्यप्राणी की चमड़ा (खाल) ग्राम सोनपुर, चैकी बसदेई निवासी 56 वर्षीय आजम अंसारी पिता अलीजान के कब्जे से मिला। जिसके संबंध में क्राईम ब्रान्च के द्वारा आजम अंसारी से तेन्दुआ का surajpur police 1खाल रखने, परिवहन करने या कोई बिल रसीद अथवा वन विभाग का अनुज्ञा पत्र पेष करने हेतु कहा गया किन्तु आरोपी के द्वारा कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराया गया जो वन प्राणी अधिनियम के तहत् अपराध पाये जाने पर तेन्दुआ का खाल व परिवहन में उपयोग की गई मोटर सायकल को जप्त कार्यवाही कर थाना सूरजपुर में इस्तगाषा क्र. 6/14 धारा 102 जा.फौ. के तहत कार्यवाही करते हुये प्रकरण वन विभाग से संबंधित होने से अग्रिम कार्यवाही हेतु वन विभाग सूरजपुर को हस्तान्तरित किया गया। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री पाण्डेय ने बताया कि इसके पूर्व में भी क्राईम ब्रांच सूरजपुर के द्वारा इस प्रकार की कई कार्यवाही की गई है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक एम0आर0 कष्यप, क्राईम ब्रांच प्रभारी सी.पी. तिवारी, प्रधान आरक्षक माधव सिंह, मनोज सिंह, आरक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह, अमरेन्द्र दुबे, अक्षय चैरसिया, ललन सिंह, संतोष सोनी, सीताराम पैकरा, धीरज गुप्ता एवं राघवेन्द्र शर्मा सक्रीय रहे।