टी.एस. सिंह देव फेसबुक अकाउंट पर स्पैम अश्लील विडियो टैग : पुलिस अधिक्षक से कार्यवाही की मांग

अम्बिकापुर

  • टी.एस. सिंह देव ने पुलिस अधिक्षक सरगुजा को पत्र लिखकर आग्रह किया
  • 10 जून को उनके फेसबुक अकाउंट पर भी किसी के द्वारा ऐसे ही स्पैम अश्लील विडियो टैग कर दी गई थी

पिछले कुछ दिनों से सोशल नेटवर्क साईट फेसबुक व वाट्सअप के माध्यम से स्पैम अश्लील विडियों व फोटो का प्रसार होने के मामले में नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंह देव ने पुलिस अधिक्षक सरगुजा को पत्र लिखकर उक्त मामले में की है।
नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंह देव ने पुलिस अधिक्षक सरगुजा को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि पिछले कुछ दिनों से ऐसी जानकारी मिल रही है कि फेसबुक व वाट्सअप यूजर्स के अकाउंट पर स्पैम अश्लील विडियो आ रहे हैं, जिसे क्लीक करते ही वे उक्त एकाउंट से जुड़े समस्त मित्रों तक पहुंच जा रहे हैं, जिसे व्यक्ति को काफी शर्मिन्दा होना पड़ रहा है साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा को भी आघात पहुंच रहा है। नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंह देव ने कहा है कि 10 जून को उनके फेसबुक अकाउंट पर भी किसी के द्वारा ऐसे ही स्पैम अश्लील विडियो टैग कर दी गई थी, जिससे की उनसे जुड़े मित्रों तक स्वयं ही उस स्पैम अश्लील विडियो का प्रसार हुआ। नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंह देव ने आमजनों से अपिल की है कि तकनिक का उपयोग सही कार्यों के लिये करें, इसका दुरूपयोग न हो इसका ध्यान रखें साथ ही अपने समर्थकों से अपिल की है कि जो भी उनके नाम पर एकाउंट का संचालन कर रहे हैं वे कृपया कर उनके नाम पर बने अकाउंट को डिलिट कर दें। दूसरे के नाम पर अकाउंट का संचालन करना तथा ऐसे स्पैम विडियो का प्रसार दोनों ही साईबर क्राइम की श्रेणी में आता है। नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंह देव ने अपने समर्थकों से आग्रह किया है कि जो भी उनके नाम पर ऐसे अकाउंट चला रहे हैं वे इसे यथाशिघ्र डिलिट कर दें तथा पुलिस अधिक्षक सरगुजा से भी आग्रह किया है कि वे स्वयं अपने नाम पर फेसबुक अकाउंट का संचालन नहीं कर रहे हैं, किन्तु जिसके द्वारा भी किया जा रहा है, उसे साईबर सेल एक्सपर्ट के माध्यम से डिलिट करा दिया जाये। ताकि भविष्य में ऐसी स्थिति का सामना न करना पड़े।
नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंह देव ने पुलिस अधिक्षक सरगुजा को लिखे पत्र में आग्रह किया है कि ऐसे स्पैम अश्लील विडियो कहां से प्रसारित हो रहे हैं अथवा कैसे फेसबुक व वाट्सअप यूजर्स के एकाउंट में आ रहे हैं, इसकी पड़ताल कर ऐसा करने वाले व्यक्तियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये।