चोरी गए 1 करोड के वाहन बरामद : 11 अन्तर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर 

बिलासपुर पुलिस ने एक ऐसे अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है । जो पहले गाड़िया चुराता है और फर्जीवाड़ा कर उसके कागजात तैयार कर फिर उसेबेच देता है..गिरोह के 11 लोगो को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से डेढ़ करोड़ की कीमत की पांच ट्रक सहित कुल16 चारपहिया भी बरामद कर लिया है । गिरोह के सरगाना सहित पकडे गए आरोपियों में से चार उत्तर प्रदेश के निवासी बताए जा रहे है  ।

Vehicle theft bilaspur,  cg, बिलासपुर वाहन चोर गैंग
Vehicle theft bilaspur.

मैदान में खडे इन ट्रक,जीप और कारो की कुल संख्या है 16 और इनकी अनुमानित कीमत तकरीबन डेढ़ करोड़ बताई जा रही है । आपको लग रहा होगा हम किसी गैरेज में आ गये है….पर ऐसा नहीं है दरअसल ये गाड़ियाँ एक शातिर अन्तर्राज्यीय गिरोह ने चुराई थी जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है । पुलिस के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर गिरोह सरगना बारिस अली उर्फ़ असलम और उसके तीन अन्य सथियों को शहर के तारबाहर चौक पर स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया । पकडे गए सभी आरोपी यूपी के रहने वाले है…आरोपी पहले तो पुलिस को गुमराह करते रहे लेकिन बाद में कड़ाई से पूछताछ में गिरोह का खुलासा हो गया ।

पूछताछ में जो खुलासा हुआ वो बेहद चौकाने वाला था । वाहन चोरों का ये एक अन्तर्राज्यीय गिरोह था जो अब पुलिस के हत्थे चढ़ चूका था । यह गिरोह बड़े ही संगठित तरीके से पहले गाड़ियाँ चुराता था । फिर पंचिंग मशीन के जरिए गाड़ी का इंजन नम्बर और चेचिस नम्बर बदल देता था । इसके बाद आरटीओ एजेंटों की मदद से गाड़ी के बदले हुए इंजन और चेचिस नम्बर के आधार पर उनका पंजीयन कर आरसीबुक तैयार करवाता था..चोरी की गाड़ी इन फर्जी कागजातों की वजह से ओरिजनल एक नम्बर की हो जाती थी और तब ये उसे बेच देते थे । पुलिस
ने आरोपियों के पास से 5 ट्रक एक इंडिका,एक वर्ना, एक टाटा सफारी,दो महिंद्रा पिक-अप और 6 बोलेरो सहित कुल 16  गाड़ियाँ बरामद कर ली…फर्जी कागजात बनाने वाले दो आरटीओ एजेंटों सहितunnamed (6) कुल 11 लोगों को मामले में गिरफ्तार क़र लिया है ।

गिरोह सरगना बारिस अली उर्फ़ असलम सहित चार लोग यूपी के रहने वाले है । पुलिस के मुताबिक गिरोह ने दिल्ली एनसीआर, यूपी, हरियाणा सहित देश के और भी कई प्रदेशो में वाहन चोरी कर चुके है….इस खुलासे के बाद पुलिस इन्हें जल्द से जल्द कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमान्ड पर लेने की तैयारियों में जुट गई है ताकि गिरोह के अब तक के सभी