चोरी की साईकिल बरामद : आरोपी भी गिरफ्तार : पुलिस ने ली राहत की सांस

Stolen Bicycles
Stolen Bicycles

अम्बिकापुर 

अम्बिकापुर की क्राईम ब्राांच पुलिस ने साईकिल चोर गिरोह के दो सदस्यो का गिरफ्तार करने सफलता पाई है। पकडे गए दोनो आरोपी से पुलिस ने चोरी की 37 साईकिल बरामद की है। जबकि आरोपी के मुताबिक जिले और भी लोग आरोपी है जो साईकिल चोरी का काम करते है। लेकिन पुलिस फिलहाल मामले से जुडे दो ही आरोपियो को गिरफ्तार कर पाई है।

अम्बिकापुर की कोतवाली थाना मे खडे दो युवक पेशे से साईकिल चोर है। जो इस बार भी साईकिल चोरी के प्रकरण मे ही गिरफ्तार किए गए है । दरअसल शहर की कोतवाली और गांधीनगर पुलिस को लंबे अर्से से शिकायत मिल रही थी कि शहर के विभिन्न इलाको से साईकिल चोरी की वारदात बढ गई है, लिहाजा पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर क्राईम ब्राांच पुलिस ने साईकिल चोरी के मामले मे दो पुराने शातिर आरोपियो को गिरफ्तार कर पूछाताछ की तो दोनो ने 37 साईकिल चोरी करना स्वीकार किया। और फिर पुलिस ने दोनो की निशानदेही पर चोरी की साईकिल बरामद कर ली है। साथ ही दोनो आरोपियो के खिलाफ कोतवाली थाने मे चोरी का अपराध दर्ज कर लिया गया है।?????????????????

पक़डा गया आरोपी बलभद्र की निशानदेही मे शहर के ईट भट्टा से 10 साईकिल और दूसरे आरोपी पूरन साहू के घर से पुलिस ने 27 साईकिल बरामद कर ली है। पुलिस के मुताबिक बलभद्र साईकिल चोरी करता था वही पूरन चोरी की साईकिलो को बेंचने का काम करता था। गौरतलब है कि पकडा गया आरोपी बलभद्र साईकिल चोरी के ही मामले मे रक्षाबंधन के पहले जेल से छूट कर बाहर आया था। जिसने बताया कि चोरी के काम मे लखनपुर के कुछ आरोपी भी उसके सहयोगी है ।

चोरी की 37 साईकिल के साथ गिरफ्तार दोनो ही आरोपी पेशेवर चोर है। और इनके गिरोह मे कुछ और सदस्य होने की संभावनाए भी जताई जा रही है। लेकिन फिलहाल क्राईम ब्राांच और कोतवाली पुलिस ने अपनी कार्यवाही मे दो ही आरोपियो को गिरफ्तार किया है। बहरहाल अब देखना है कि बांकी की चोरी गई साईकिल और मोटराईकिल की बरामदगी के साथ अन्य आरोपियो की गिरफ्तारी कब तक होती है।