इलाज कराने के पहले थाने में रिपोर्ट जरुरी… लेकिन क्यो पढिए

  • सवारी लोड पिकप पलटी 4 घायल
  • अस्पताल स्टाॅफ ने कहा पहले एफआईआर फिर उपचार

उदयपुर से क्रांति रावत 
अम्बिकापुर

जिला कोरिया के खड़गवां ब्लाॅक के रतनपुर ग्राम से पिकप वाहन दशकर्म कार्यक्रम में शामिल होने लक्ष्मणगढ़ जा रही थी ,, लेकिन खोढरी नाला के समीप पिकप अनियंत्रित होकर पलट गई। दुर्घटना के बाद पिकप सवार लोगों की चीख और हादसे की आवाज सुनकर आसपास के लोग वंहा पहुंचे और किसी तरह घायलों को वाहन से बाहर निकाला गया,,  जिन्हे  108 संजीवनी के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उदयपुर पहुंचाया गया।

जानकारी के मुताबिक वाहन को शिव प्रसाद राजवाड़े नामक युवक चला रहा था जो खोढ़री नाला के पास वाहन पर से अपना नियंत्रण खो बैठा और पिकप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पिकप में 15से 20 लोग सवार थे । जिनमें से चार को चोंटे आयी है। सभी लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी।
घायलो के इलाज के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य में भारी तानाशाही देखने को मिली ,, क्योकि अस्पताल स्टाॅफ द्वारा मरीजों के उपचार के बजाय पहले थाना जाकर रिपोर्ट कराने को कहा गया। अस्पताल स्टाॅफ के इस रवैये से घायलों के साथ अन्य लोगों में काफी रोष व्यापत है।

इस बारे में बीएमओ मिरी से बात करने पर उन्होने बताया कि दुर्घटना का मामला था। इन प्रकरणों में लोग अक्सर प्राथमिक उपचार के बाद बगैर पुलिस को सूचना दिये ही अपने घर चले जाते है और बाद में पुलिस द्वारा हमसे आकर उक्त प्रकरणों के संबंध में पुछताछ की जाती है । इसलिए पहले पुलिस में सूचना देने की सलाह दी गई थी।