IAS अविनाश चम्पावत ने ज्वाइन किया सरगुजा… सहभागिता के साथ इनकम जनरेशन होगा लक्ष्य…

@Deshdeepakgupta 

अम्बिकापुर आज 10 नवम्बर को भारतीय प्रषासनिक सेवा 2003 बैच के अधिकारी अविनाष चम्पावत ने सरगुजा संभाग के संभागायुक्त का कार्यभार ग्रहण कर लिया है। कमिष्नर ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद कमिष्नर कार्यालय के स्थापना, अधीक्षक, नाजरात, वाचक और सामान्य शाखा सहित विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा है कि वे टीम भावना के साथ पूरी सजगता से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें और यदि उन्हें कोई समस्या आती है तो अवगत करा सकते है।

गौरतलब है कि अविनाष चम्पावत इसके पहले श्रमायुक्त और संचालक खेल के पद पर पदस्थ थे। इसके पहले वे कमिष्नर स्वास्थ्य, संचालक उद्यान, पंजीयक सहकारिता, मार्कफेड के एमडी और नारायणपुर, कांकेर तथा कोरिया जिले में कलेक्टर के पद पर पदस्थ रहे हैं।
कार्यभार ग्रहण करने के बाद कमिश्नर ने एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर सभी पत्रकारों से मुलाकात की और क्षेत्र की मुख्य समस्याओं की जानकारिया हासिल की..

इस दौरान कमिशनर ने बताया की संभाग में उनकी प्राथमिकता लोगो की इनकम जनरेट करने की होगी.. क्योकी जब लोग आर्थिक रूप से मजबूत होंगे तो बाकी के रास्ते भी खुल सकेंगे.. बहरहाल इस पूरे वार्ता में पत्रकारों से सवाल और सुझाव में कमिश्नर के द्वारा दिए गए जवाबो का निचोड़ यह रहा की वह शासन की योजनाओं को जन सहभागिता और टीम वर्क के आधार पर ही कार्य करना चाहते है.. सरगुजा में स्वास्थ व्यवस्था सुधारने और चिकित्सा के व्यवसायीकरण पर लगाम लगाने पर भी चर्चा की गई.. बहरहाल कई सवाल और उनके कई जवाब नए कमिश्नर ने दिए लेकिन कमोबेस उनके हर जवाब में अलग अलग लहजे में एक बात सामान्य रही की लगभग चीजो को वो जन सहभागिता से ही करने के मूड में है..