अम्बिकापुर के हाईटेक सर्वसुविधायुक्त कोतावाली थाने का शुभारंभ : CM ने किया लोकार्पण

अम्बिकापुर 08 अक्टूबर 2014

  • प्रदेश के पहले हाईटैक थाना भवन का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण
  • आॅनलाईन एफआईआर की होगी सुविधा
10689699_633029743474648_1620405775913792204_n
सीएम डाँ रमन सिंह ने रोजनामचा मे दर्ज की शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने आज अम्बिकापुर में प्रदेष के पहले हाईटैक कोतवाली थाना भवन का लोकार्पण किया। इस थाने में आॅनलाईन एफआईआर की सुविधा होगी। मुख्यमंत्री ने इसे नगरवासियों को सौंपते हुए बधाई दी और कहा कि इस सर्वसुविधायुक्त थाने के निर्माण से आम लोगों को पुलिस थाने में रूकने सहित अन्य सुविधाएं मिलेगी। पुलिस भी बेहतर संसाधन की उपलब्धता के कारण लोगों को बेहतर सेवा दे पाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेष में ऐसे 75 सर्वसुविधायुक्त एवं हाईटैक थाना भवनों का निर्माण किया जा रहा है। डाॅ. सिंह ने निर्धारित समय-सीमा में बने इस भवन का मुआयना करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री सुन्दरराज पी. को बधाई दी और इसे आम जनता और पुलिस के बीच एक बेहतर समन्वय बनाने की दिषा में उपयोग करने कहा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने हाईटैक पुलिस थाने को आम जनता को सौंपते हुए रोजनामचे में शुभकामनाएं दर्ज की।unnamed (2)

पुलिस बस आधुनिकीकरण मद अंतर्गत सुदृढ़ीकृत थाना भवन योजना के तहत छत्तीसगढ़ पुलिस हाउसिंग बोर्ड द्वारा 2 करोड़ रूपए की लागत से बनाए गए इस थाने में महिला सेल, पुरूष सेल, बच्चों हेतु विषेष षिकायत सेल का निर्माण किया गया है। थाने में पीडि़त पक्ष के सहयोगियों की रूकने की भी व्यवस्था है। सभी कक्षों को कम्प्यूटरीकृत आॅनलाईन सिस्टम से जोड़ा गया है।

इस अवसर पर प्रदेष के नगरीय प्रषासन और स्वास्थ्य मंत्री श्री अमर अग्रवाल और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री धरमलाल कौषिक, सांसद कमलभान सिंह, लुण्ड्रा विधायक श्री चिन्तामणी महाराज, नगर निगम अम्बिकापुर के महापौर श्री प्रबोध मिंज, हस्तषिल्प विकास बोर्ड निगम के पूर्व अध्यक्ष मेजर अनिल सिंह, सरगुजा संभाग के कमिष्नर श्री टी.सी.महावर, सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री टी.जे. लांगकुमेर, पुलिस अधीक्षक श्री सुन्दरराज पी. अपर कलेक्टर श्री एन.एन. एक्का सहित गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में आमजनता उपस्थित थे।

 

 

 

आनलाईन एफआईआर दर्ज कराने के लिए पढे इस लिंक को https://fatafatnews.com/archives/7190