अब थाना आने वाले लोगो को होगा सुखद अनुभव : पुलिस अधीक्षक

अम्बिकापुर 

अम्बिकापुर में आम लोगो को बेहतर सुविधा मुहैया कराने और अपराधियो को बेहतर ट्रीटमेंट देने के लिए आज एक कोतवाली थाने का शुभारंभ किया जाएगा। मुख्यमंत्री रमन सिंह के हाथो लोकार्पित होने वाला छत्तीसगढ का ये पहला थाना होगा। जो नक्सल प्रभावित क्षेत्रो के लिए एपरुव्ड डिजाईन से बनाया गया है। जो अपनी अत्याधुनिक सुविधाओ के लिए लोकार्पण होने से पहले ही चर्चा मे आ गया है।SUNDARRAJ-P,SP SURGUJA

अम्बिकापुर के मायापुर क्षेत्र मे स्थित कोतवाली थाना अब एक नए स्वरुप से साथ लोगो की सेवा के लिए तैयार है। अगर इस थाने मे कोई दो महीने पहले गया होगा तो शायद अब उसे ये स्थान एकदम नया लगेगा। क्योकि कोतावाली थाना कैंपस मे नए थाना का निर्माण हो गया है। आंध्रप्रदेश  उडीसा और अन्य नक्सल प्रभावित क्षेत्रो को स्टडी करने के बाद भारत सरकार की निर्धारित डिजाईन से बने इस कोतवाली थाना मे महिला और पुरुष फरियादी की फरियाद सुनने के unnamed (5)अलग अलग स्थान होगे। साथ ही थाना मे पासपोर्ट ,लाईसेंस और अन्य काम के लिए आने वाले लोगो के लिए बैठने और शिकायत दर्ज कराने के लिए अलग से व्यवस्था होगी। इतना ही नही इस थाने मे थाने के अंदर की व्यवस्था जानने के लिए एक रिसेप्शन भी होगा।

सरगुजा पुलिस अधीक्षक सुंदरराज पी के मुताबिक छत्तीसगढ के 27 जिलो मे बन रहे इसी मांडल के 75 थानो मे ये पहला थाना है जिसका निर्माण कार्य सबसे पहले पूर्ण हुआ है। साथ ही पुलिस कप्तान के मुताबिक आज मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन के बाद इस थाने मे आने वाले लोगो को पुरानी किसी भी दिक्कत से निजात मिलेगी। और थाना आने मे लोगो को सुखद अनुभव के साथ ही हर कार्य के लिए अलग अलग व्यवस्थाए मिलेगी।