आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

फ़टाफ़ट डेस्क. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है…

● चर्चा: प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद, नमो एप के माध्यम से जुड़ेंगे

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों का प्रचार अभियान जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार को) देशभर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से संवाद करने जा रहे हैं. यह संवाद नमो एप के माध्यम से होगा.

● विदेशी चंदा मामला: एफसीआरए पर केंद्र के फैसले के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि वह देश की 5789 संस्थाओं के एफसीआरए पंजीकरण को रद्द करने संबंधी केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ याचिका की सुनवाई मंगलवार को करेगा.

● गणतंत्र दिवस: आज सुबह से 30 घंटे के लिए बंद रहेंगी सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने बुधवार को चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों पर सेवाओं में बदलाव करने का निर्णय लिया है. इसके तहत येलो लाइन (हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली) पर गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह को देखते हुए सुबह से दोपहर 12 बजे तक यात्रियों को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास की सुविधा नहीं मिलेगी.

● सबसे सर्द दिन रिकॉर्ड: दिल्ली में अगले दो दिनों के लिए यलो अलर्ट, सप्ताह भर तक नहीं मिलेगी कड़ाके की सर्दी से राहत

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक यलो अलर्ट जारी करते हुए सर्द दिन रिकॉर्ड होने की संभावना जताई है. वहीं, सप्ताह भर तक कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

● कोरोना : मंडाविया नौ राज्यों के साथ करेंगे चर्चा, असम में टीका लगवा चुके लोग ही सार्वजनिक स्थान पर जा सकेंगे

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज (मंगलवार को) नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारियों के साथ कोविड-19 की स्थिति को लेकर सुबह साढ़े दस बजे चर्चा करेंगे.