Breaking News: आज 9 राज्यों संग बैठक करेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया, कोरोना स्थिति पर होगी चर्चा

नई दिल्ली. देश में इन दिनों कोरोना वायरस का कहर बढ़ा हुआ है. अधिकांश राज्‍यों में इसके केस बड़ी संख्‍या में सामने आ रहे हैं. नया वेरिएंट ओमिक्रॉन भी तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. इस बीच केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया मंगलवार को 9 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के साथ अहम बैठक करने वाले हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है.

एएनआई के अनुसार स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के साथ यह अहम बैठक मंगलवार को सुबह 10:30 बजे होगी. जानकारी के मुताबिक केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया जम्मू कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्‍तराखंड, दिल्‍ली, लद्दाख, उत्‍तर प्रदेश और चंडीगढ़ के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के साथ बैठक करके राज्‍यों में कोरोना की स्थिति पर चर्चा करेंगे और वहां के हालात जानेंगे.

इसके पहले भी केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया कोरोना संक्रमण को लेकर महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान, गुजरात, गोवा, दादरा एवं नगर हवेली और दमन दीव के प्रमुख सचिवों और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के साथ बैठक कर चुके हैं. इस दौरान उन्‍होंने इन राज्‍यों में कोरोना संक्रमण से निपटने की तैयारियों, टीकाकरण और आगे की रणनीति पर चर्चा की थी.

बता दें कि जिन 9 राज्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों से केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया आज कोविड पर चर्चा करेंगे, उनमें से कई राज्‍यों में कोरोना से हालात खराब हैं. दिल्‍ली में इस समय कोरोना के नए मामलों में गिरावट आई है. हालांकि कुछ दिन पहले तक वहां कोरोना संक्रमण हावी था. वहीं तीन चुनावी राज्‍यों पंजाब, उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में भी कोरोना की स्थिति पर आगे की रणनीति बनाई जा सकती है.