बिना अनुमति शादी करना पड़ा महंगा.. ससुराल से पहले दूल्हा पहुँचा हवालात..

सीतापुर। लॉकडाउन में बिना अनुमति शादी करना दूल्हा को महंगा पड़ गया।इस लापरवाही के कारण दूल्हा को ससुराल से पहले हवालात के चक्कर लगाने पड़ गये।पुलिस ने दूल्हा के विरुद्ध अपराध दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया जहाँ से जमानत मिलने के बाद उसे रिहा कर दिया गया।


प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम हरदीझरिया निवासी विकास बेक आ बलराम बेक लॉकडाउन में बिना अनुमति घर मे अपनी शादी रचा रहा था।शादी की वजह से उसके घर मे काफी भीड़भाड़ थी लोगो का आना-जाना लगा हुआ था।भीड़भाड़ की वजह से कोरोना फैलने की आशंका को देखते हुए गांववालों ने पुलिस को सूचना दे दी।

सूचना के बाद पुलिस एवं प्रशासन ने जब वहाँ दबिश दी तो शादी वाले घर का नजारा ही कुछ और था।शादी के जश्न में मग्न घरवालों ने प्रशासन द्वारा जारी सारे नियमो को ताक पर रख दिया था और लॉकडाउन कि खुलकर धज्जियाँ उड़ा रहे थे न तो किसी ने मॉस्क पहन रखा था और न ही सामाजिक दूरी का पालन किया जा रहा था।

अधिकारियों ने जब शादी का अनुमति पत्र मांगा तो घरवाले दिखा नही पाये।अधिकारियों ने इसे कोविड के तहत जारी गाइडलाइन का उल्लंघन माना और दूल्हे को गिरफ्तार कर थाने ले आए।

इस मामले में पुलिस ने दूल्हे के विरुद्ध धारा 269,270 के तहत अपराध दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जहाँ से जमानत मिलने के बाद उसे रिहा कर दिया गया।

इस कार्रवाई में तहसीलदार शशिकांत दुबे नायब तहसीलदार प्रमोद कुमार थाना प्रभारी रूपेश नारंग पटवारी नरेंद्र यादव आदि मौजूद थे।