आधी रात को भयंकर हादसा: 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढही, 2 की मौत और कई घायल; मलबे में और भी फंसे

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आधी रात को बड़ा हादसा हो गया। साउथ कोलकाता स्थित मेटियाब्रुज में सोमवार तड़के पांच मंजिला इमारत ढह गई। रविवार देर रात गार्डन रीच इलाके के हजारी मोल्ला बागान में निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत ढहने से 2 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि मलबे में अभी भी कई लोग फंसे हैं, जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए फायर एंड इमरजेंसी सर्विस घटनास्थल पर मौजूद है और मलबों को हटाने का काम जारी है।

पश्चिम बंगाल अग्निशमन और आपातकालीन सेवाएं के मुताबिक, अब तक इमारत के मलबे से 14 लोगों को बचाया जा चुका है। कुछ घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल घटनास्थल पर मौजूद हैं। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि जीवित बचे लोगों की तलाश के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, जो मलबे में फंसे हो सकते हैं।

यह पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत गार्डन रीच इलाके के हजारी मोल्लाह बगान में स्थित थी। यह घटना करीब आधी रात की है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘रविवार देर रात गार्डन रीच इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई। हमने कुछ लोगों को बचाया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।’ घटनास्थल पर एंबुलेंस की भी तैनाती है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, इमारत गिरने से पहले कंक्रीट के टुकड़े गिरे थे। इमारत ढहते ही तेज आवाज हुई और धूल का घना बादल इलाके में छा गया। उन्होंने बताया कि मलबा घनी आबादी वाले इलाके में आसपास की झोपड़ियों पर गिरा। एक स्थानीय निवासी ने कहा, ‘हालांकि निर्माणाधीन इमारत में कोई नहीं रहता था, लेकिन यह बगल की झुग्गियों पर गिर गई। हमें डर है कि मलबे के नीचे अभी भी कई लोग फंसे हो सकते हैं।’

इन्हें भी पढ़िए – जीत गए WPL 2024 का खिताब: RCB पर हुई पैसों की बारिश, प्राइज मनी में मिले इतने करोड़

पैसे चुराने वाले ऐप्स से ना लगाएं दिल: ऑनलाइन या डिजिटल बैंकिंग करते हैं तो इन बातों को कर लें नोट, नहीं पड़ेगा पछताना

आधी रात को भयंकर हादसा: 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढही, 2 की मौत और कई घायल; मलबे में और भी फंसे

डीएसपी ने किया गलत काम: नाबालिग नौकरानी को बनाया था हवस का शिकार, अब हुआ गिरफ्तार