कट्टे की नोक पर घर मे लूट..महिला भिड गई बदमाशो से..

चोरी की नीयत से घर में घुसे बदमाशो ने की लूट 

100 डायल करने पर नहीं उठा फोन 

सूरजपुर

जिले के विश्रामपुर एसईसीएल कालोनी मे घर का ताला तोड कर एक चोरी की तरह लगलने वाली लूट की बडी वारदात का मामला सामने आया है। घटना एसईसीएल के रिहायसी इलाके के 2ए कालोनी की है। घटना के वक्त एसईसीएल कर्मी घर पर ताला लगाकर ड्यूटी पर गए थे, जबकि उनकी पत्नी घर के भीतर हो स रही थी। फिलहाल रात्री गश्त का हवाला देकर लोगो की सुरक्षा के दावे करने वाली विश्रामपुर पुलिस आरोपियो के जल्द गिरफ्तारी की बात कह रही है। तो वही महिला का आरोप है कि उसने घटना की सूचना के लिए 100 नंबर डायल किया लेकिन किसी ने फोन नही उठाया।

जानकारी के मुताबिक विश्रामपुर के 2ए कालोनी मे रहने वाले राम स्वरुप असाटी एसईसीएल मे इंजीनिर के पद पर पदस्थ है। जो बीती रात 11.30 बजे घर के बाहर ताला लगाकर अपनी ड्यूटी मे चले गए थे। जबकि घर के अंदर उनकी पत्नी सो रही थी। इतने मे रात तकरीबन एक से डेढ बजे के बीच उनकी पत्नी को दरवाजा खुलने की आवाज सुनाई दी और दरवाजा खुलने के कुछ देर तक जब उनके पति कमरे के भीतर नही आए तो उन्हे शक हुआ और वो जैसे ही कमरे से निकली दो नकाबपोश युवक घर का सामान समेट रहे थे। जिसके बाद महिला ने युवक के मुह से नकाब हटा कर इसका विरोध किया तो उनमे से एक आरोपी ने उनके साथ मारपीट की और कट्टे की नोक पर घर मे लूट पाट कर वंहा से रफूचक्कर हो गए।

लाखो के समान और नगदी पार

पीडित महिला श्रीमति असाटी के मुताबिक उनके वारदात के दौरान दोनो नाकाबपोश हथियारबंद आरोपी उनके घर की आलमारी मे रखे 27 ग्राम का मंगलसूत्र , 3.5. तोला का हार , कान की झुमका, अंगूठी, पैंडल, पायल , बिछिया, चांदी के सिक्के के साथ 36 हजार रुपए नगद ले गए है।

100 नंबर पर किसी ने रिसीव नही किया फोन

एसईसीएल कालोनी मे हुई चोरी कम लूट की इस वारदात मे आऱोपियो ने ना केवल आभूषणो और नगदी की चोरी की है , बल्कि महिला के साथ मारपीट भी की है। जिससे उसके चेहरे मे कई जगह चोट भी आई है। इधर इस घटना के दौरान महिला ने पुलिस की मदद लेने के लिए 100 नंबर पर फोन भी किया लेकिन किसी ने फोन नही उठाया। जिसके बाद महिला ने पडोसियो की मदद से पुलिस को फोन किया । जिसके बाद मौके पर पंहुची पुलिस ने घटना स्थल से आरोपी तो नही लेकिन आरोपियो द्वारा ताले तोडने मे इस्तेमाल किए गए राड और घटना मे धमकाने के लिए प्रयोग किए चाकू को बरामद कर लिया है।

स्थानिय हो सकते है आरोपी

चोरी, लूट , नशाखोरी के गढ बन चुके विश्रामपुर मे पुलिस नाम का कोई भय नही है । मारपीट, लूट ,चोरी और नशाखोरी की घटना यंहा के लिए आम बात हो चुकी है। यंहा पदस्थ होने वाले तकरीबन हर थानेदार पुलिसिंग कम रुतबा और रुपया ज्यादा मेंटेन करता है। जिसकी परिणाम है कि क्षेत्र मे लगातार अपराध औऱ अपराधियो की संख्या बढती जा रही है। हांलाकि जब इस घटना के बारे मे प्रभारी थानेदार व्ही एन भारद्वाज से जानने की कोशिश किया तो उन्होने कहा कि घटना और घटना स्थल की परिस्थियो को देखकर आऱोपी स्थानिय लग रहे है। जिनको गिरफ्तार करने का पूरा प्रयास करेगी।