ख़बर का असर: बीएमओ ने अनुपस्थित डॉक्टरों को थमाया नोटिस, अस्पताल से बिना इलाज कराए बैरंग लौटा था मरीज

सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

Surguja News: विगत दिनों इलाज के लिए हॉस्पिटल का चक्कर काटता रहा युवक, नही मिले चिकित्सक नामक शीर्षक से फटाफट न्यूज में प्रकाशित समाचार को बीएमओ ने गंभीरता से लिया है। इस संबंध में बीएमओ अमोष किंडो ने अनुपस्थित चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस थमाते हुए तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है।

बता दें कि 26 सितंबर को काराबेल निवासी 20 वर्षीय सज्जाद आ. शकील अपना उपचार कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आया था। जहाँ उसने पर्ची कटाया और जरूरी जाँच भी कराई थी। इसके बाद वह जाँच रिपोर्ट लेकर चिकित्सक के पास उपचार कराने पहुँचा था। जिस दौरान वह उपचार कराने पहुँचा हॉस्पिटल में कोई चिकित्सक नही थे। भोजनावकाश होने की वजह से चिकित्सक मौके पर नही मिले। यह देख युवक हॉस्पिटल में चिकित्सकों के आने का इंतजार करने लगा।

इस दौरान शाम के छः बज गए पर कोई चिकित्सक हॉस्पिटल में नजर नही आया। जिसकी वजह से दुःखी युवक अपना उपचार कराए बिना घर वापस लौट आया था। इस दौरान युवक ने हॉस्पिटल में अपने साथ हुई आपबीती का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। जिसके आधार पर फटाफट न्यूज ने इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसे बीएमओ डॉ अमोष किंडो ने गंभीरता से लेते हुए डयूटी में अनुपस्थित चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस थमाते तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है।

इस संबंध में डॉ अमोष किंडो ने कहा कि ड्यूटी के दौरान हॉस्पिटल से गायब रहना बड़ा दुर्भाग्यजनक है। इससे संस्था की छवि धूमिल होती है। ऐसे मामलों में चिकित्सकों को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।