ब्रेकिंग : सक्ति कलेक्टर का नया एवं अनोखा आदेश ..आत्मानंद स्कूल में शिक्षकों की भर्ती के लिये देना होगा लिखित परीक्षा…

IMG 20220928 WA0242

सक्ति। जिले के दो जगहों के आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल के लिए शिक्षकों की भर्ती करने का आदेश जारी हुआ था जिसमें विभिन्न विषयों पर शिक्षकों की भर्ती होना है जहां ऑनलाइन आवेदन मंगाया गए थे । सक्ति जिले के स्टेशन पारा, अड़भार के आत्मानंद स्कूल में शिक्षकों का भर्ती अलग-अलग विषयों पर होना है इसको लेकर सक्ति कलेक्टर ने नया आदेश जारी किया है पात्र अपात्र सूची जारी होने के बाद 1: 10 में अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा वही मेरिट लिस्ट के बाद इंटरव्यू लिया जाएगा। जांजगीर चाम्पा एवं सक्ति जिले की बात करें तो यह पहला मामला है जहां शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित में परीक्षा लेना पड़ रहा है। 

IMG 20220928 WA0212

जिला सक्ति में नवीन स्वीकृत कुल 2 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय  सबधी के विभिन्न शैक्षणिक पदों पर संविदा भर्ती हेतु विज्ञापन जारी कर कार्यालयीन दिनांक 21/07/2022 द्वारा अर्हताधारी अभ्यर्थियों से ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किए गए धे दिनांक 23.08.2022 को समस्त प्राप्त आवेदनों की सूची जारी कर दावा आपत्तियों आहूत की गई थी । जिसके निराकरण पश्चात् कार्यालयीन पत्र क्रमांक 2773 दिनांक 01/09/2022 द्वारा पात्र / अपात्र अभ्यर्थियों की विषयगार / पदचार अंतिम सूची प्रकाशित की गई है। चयन सूची में से समस्त पात्र अभ्यर्थियों का लिखित परीक्षा अध्यक्ष सेजेस विद्यालय संचालन एवं प्रबंधन समिति सक्ती के निर्देशानुसार आयोजित हो रही है । लिखित परीक्षा निर्धारित 40 अंक में से 4 अंको का होगा , जिसमें से 25 अंक का बहुविकल्पीय प्रश्न एवं 5 अंक का निबंधात्मक प्रश्न होगे । परीक्षा का समय 01 घंटे का रहेगा । परीक्षा उपरांत उत्तर पुस्तिकाओं का जांच तत्काल किया जायेगा । 

 विज्ञापित पदों हेतु उपरोक्तानुसार अंकों के आधार पर अंतिम वरीयता सूची का प्रकाशन किया जायेगा । लिखित – परीक्षा के प्राप्तांक के पश्चात् पात्र अभ्यर्थियों का मेरिट सूची तैयार की जावेगी । मेरिट चयन सूची से 1:10 में अभ्यार्थियों का साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जायेगा । साक्षात्कार के लिए कुल 10 अक निर्धारित रहेंगे जिसमें से 05 अंकों का कौशल परीक्षा तथा 05 अंको का साक्षात्कार होगा । साक्षात्कार के लिए अलग से तिथि घोषित की जावेगी एवं कार्यालय कलेक्टर एव अध्यक्ष सेजेस विद्यालय संचालन एवं प्रबंधन समिति जिला सवती का निर्णय सर्वमान्य होगा ।