Chhattisgarh News: जैजैपुर विधानसभा से केशव को टक्कर देने चौलेश्वर और गगन कांग्रेस-बीजेपी में हो सकते है विकल्प, दोनों की दावेदारी मजबूत

Janjgir-Champa News: जैजैपुर विधानसभा में लगातार अपनी दूसरी बारी समाप्त कर तीसरी बारी खेलने की तैयारी में बसपा के मौजूदा विधायक केशव चंद्रा तैयार है। 2023 विधानसभा चुनाव में विधायक केशव चंद्रा को टक्कर देने के लिए कांग्रेस एवं बीजेपी में टिकट पाने दोनो दावेदारों का नाम सबसे ज्यादा उभर कर सामने आ रहा हैं। एक जो जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिला अध्यक्ष चोलेश्वर चंद्राकर एवं बीजेपी से जिला पंचायत सदस्य गगन जयपुरिया का है। दोनों युवा नेताओं की चर्चा जैजैपुर विधानसभा में इन दिनों खूब हो रही है। दोनों अपने पार्टी के विजन को लेकर जनता के पास जा रहे हैं।

वहीं इस बार माना जा रहा है कि आने वाले 2023 विधानसभा चुनाव में केशव चंद्रा को टक्कर देने में गगन एवं चोलेश्वर अच्छे विकल्प हो सकते। दोनों नेताओं में अनुभव एवं कार्यकर्ताओं के बीच अच्छी पकड़ बताई जा रही है। इन दिनों दोनो लगातार अपने क्षेत्र के जनता के पास जाकर अपनी मौजूदगी जता रहे हैं। वहीं अपने राजनीति अनुभव के साथ-साथ युवाओं में खासा पकड़ बनाए हुए है। जैजैपुर विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी से दो बार विधायक रहे केशव चन्द्रा की इस बार तीसरी बारी है। दो पंचवर्षीय में अपने क्षेत्र में हर एक जनता एवं युवाओं के बीच मजबूत पकड़ बनाकर अभी भी जनता के बीच हर एक समस्याओं एवं सुख दुख में साथ खड़े होने वाले विधायक केशव चन्द्रा की स्थिति मजबूत बताई जा रही।

कांग्रेस पार्टी को सत्ता में होने के कारण जरूर इसका लाभ  चुनाव में मिल सकता है। वहीं बीजेपी प्रत्याशी के लिए भी एक नया मौका विधानसभा में जीत दिलाने का हो सकता है। लेकिन बताया जा रहा है कि मौजूदा विधायक केशव चंद्रा के लिए भी तीसरी बारी कोई आसान नहीं होने वाली है। एंटी कंबेंसी से इस बार उन्हें गुजारना पड़ सकता है। लगातार 10 साल तक विधायक रहने के बाद अगर जनता बदलाव के मूड में होगी। तभी केशव चंद्रा की सीट डगमगा सकती है। अन्यथा अपने क्षेत्र में अभी भी मजबूती के साथ डटे हुए हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी से चोलेश्वर चंद्राकर को भूपेश बघेल के करीबी होने का लाभ मिल सकता है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेसी एवं बीजेपी के लिए दोनों नेता आने वाले विधानसभा चुनाव में अच्छे प्रत्याशी के रूप में देखा जा सकता है। अपने क्षेत्र में अभी से चुनाव की टिकट पाने तैयारी में लग गए है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के लिए सबसे मजबूत दावेदार के रूप में चोलेश्वर चंद्राकर का ही नाम आ रहा है। वहीं बीजेपी से सबसे पहला नाम दावेदार के रूप में गगन जयपुरिया का चल रहा है। अब देखना होगा कि पार्टी इन दोनों युवा नेता पर विश्वास जताती है कि नहीं? यह आने वाला समय ही तय करेगा। लेकिन दोनों युवा नेताओं की मौजूदगी जैजैपुर विधानसभा क्षेत्र में देखी जा रही है। इससे यही अंदाज लगाया जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट पाने की तैयारी अभी से दोनों नेता लग गए हैं। इसलिए जनता अब केशव चंद्रा के विकल्प के रूप में दोनों दावेदारो की ओर देख रही हैं। वहीं आने वाला विधानसभा चुनाव में अगर हमारा अंदाजा सही रहा तो तीनों के बीच महामुकाबला हो सकता है।