Chhattisgarh News: फुटबॉल प्रतियोगिता में कुनमेरा ने आरा को दो गोल से हराया… “खेल में हार जीत दो पहलू होते हैं, एक जीतता है तो एक हारता है”- खाद्य मंत्री


सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

Surguja News: कोरोना महामारी के बाद ग्राम बनेया में आयोजित 49वीं आजाद फुटबॉल नॉकआउट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि खेल में हार जीत दो पहलू होते है। खेल के दौरान एक टीम विजयी होती है तो एक टीम के पराजय का सामना करना पड़ता है। पराजित टीम को कभी भी अपनी हार से विचलित नहीं होना चाहिए। उन्हें अपने हार के कारणों पर मंथन करते हुए उसे दूर करने का प्रयास करना चाहिए। ताकि भविष्य में पिछली गलतियों को न दोहराते हुए वो विजय का परचम लहरा सके।खाद्यमंत्री ने कहा कि मैंने हमेशा खेल को लेकर क्षेत्र के युवाओं को प्रोत्साहित किया है। इसके लिए मैंने जब से विधायक के रूप में इस क्षेत्र की कमान संभाली है। तब से लेकर आज तक मैं खिलाड़ियों को खेल परिधान एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराता रहा हूँ। भविष्य में भी कराता रहूँगा ये मेरा वादा है।

इस प्रतियोगिता के 49वे साल पूरे होने पर उन्होनें आयोजन समिति को बधाई देते हुए 50वी वर्ष की अग्रिम शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले साल में इस प्रतियोगिता की गोल्डन जुबली मनाई जाएगी। इसके लिए मैं इस मंच से ये घोषणा करता हुँ कि इस प्रतियोगिता का पहला इनाम मेरे द्वारा दिया जायेगा। समिति अगर चाहेगी तो दूसरा और तीसरा इनाम भी मैं दूँगा। इस दौरान प्रतियोगिता में कुल 37 टीमो ने भाग लिया था। जिन्हें पछाड़ते हुए ग्राम आरा एवं कुनमेरा टीम प्रतियोगिता के फाइनल में पहुँची थी। दोनों टीमो के बीच खेले गए फाइनल मैच में कड़े मुकाबले के बाद कुनमेरा की टीम ने दो गोल से आरा पर जीत हासिल करते हुए प्रतियोगिता अपने नाम किया। मुख्य अतिथि ने विजयी टीम को पहले इनाम के रूप में 25 हजार एवं शील्ड एवं उपविजेता टीम को 15 हजार एवं शील्ड प्रदान किया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक सुशील मिश्रा एवं आभार प्रदर्शन बिगन राम ने किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम में जनपद उपाध्यक्ष शैलेष सिंह, ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा, नपं अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर, गणेश सोनी, संदीप गुप्ता, बदरुद्दीन इराकी, अशोक अग्रवाल, धरमपाल अग्रवाल, शिव गुप्ता, सुरेंद्र चौधरी, मनीष गुप्ता, अर्णव गुप्ता, घनश्याम गुप्ता, बाबू सोनी, अंकुर दास, नरेश बघेल, लिखेश्वर राम, सुशील सिंह, डीडीसी अनिमा तिग्गा, पंकज दुबे, राजेन्द्र मिश्रा, रतन यादव, एसडीएम अनमोल विवेक टोप्पो, सीईओ संजय मरकाम, तहसीलदार शशिकांत दुबे, सीएमओ एस के तिवारी, बीइओ मिथिलेष सिंह सेंगर, थाना प्रभारी शिशिरकांत सिंह समेत काफी संख्या में खेलप्रेमी उपस्थित थे।