नाग लीला जैसे आयोजनों से पूरा गांव हो जाता है भक्तियमय . इंजी. पाण्डेय…खोखरा में श्री श्याम कार्तिक उत्सव एवं नाग लीला का आयोजन..

??

जांजगीर.चाम्पा। जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम खोखरा श्री श्याम कार्तिक उत्सव एवं भव्य नाग लीला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कॉग्रेस कमेटी सचिव इंजी. रवि पाण्डेय उपस्थित थे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पार्षद विवेक सिसोदिया कर रहे थे। विशिष्ठ अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार उपेन्द्र तिवारी भागवताचार्य पं. पवन चतुर्वेदीए सजय यादवए युुवा नेता चिंतामणी राठौर, पवन कश्यप, बबला महराज मौजूद रहे।

उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए श्री पाण्डेय ने कहा कि श्री श्याम कार्तिक उत्सव एवं नाग लीला जैसे आयोजनों से गांव में का वातावरण पूरे भक्तिमय हो जाता है और गांव में सुखशांति होती है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे आयोजनों के माध्यम से हम एक दूसरे से मिलने का मौका मिलता है। श्री पाण्डेय ने खोखरा गांव की तारिफ करते हुए कहा कि यह गांव जिले का सबसे बड़ा गांव इस गांव में मां मनका दाई स्वंय विराजमान है। जिसका आर्शीवाद गांव सहित जिले एवं प्रदेश के लोगों मिलता है। इसी कारण खोखरा गांव में आपसी प्रेम के नाम से जाना जाता है। युवाओं की तारिफ करते हुए उन्होंने कहा कि खोखरा गांव की कमान युवाओं के हाथ में हैए जो आपसी सद्भावना बनाकर इस गांव के विकास को और आगे बढ़ाये।

नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विवेक सिंह सिसोदिया ने आयोजन समिति को बधाई देते हुए कहा कि नाग लीला का जैसे आयोजन केवल छत्तीसगढ़ महतारी के गांवो में होता है। जब से प्रदेश में छत्त्तीसगढ़िया सरकार बनी हैए तब से प्रदेश के गांवा में छत्तीसगढ़ लोक त्यौहारो का आयोजन को पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। कार्यक्रम को वरिष्ठ पत्रकार उपेन्द्र तिवारी एवं अजय निर्मलकर ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन ढंकेश्वर राठौर ने किया। कार्यक्रम के पूर्व अतिथियों ने मां मनका मंदिर जा मां के चरणों में मत्था टेक क्षेत्र के खुशहालियों के लिए कामना किये।

इस अवसर पर आयोजन समिति भरत राठौर दुर्गेश राठौर तरुण राठौर पुरषोत्तम राठौर अजय राठौर राजेश राठौर राजू राठौर मुकेश तिवारी हरीश राठौर नरेंद्र राठौर राकेश राठौर अभिषेक महराज कैलाश राठौर विष्णु राठौर शिव राठौर सहित समस्त ग्रामवासी उपस्थित थे।