पुलिस के 9 घंटे की मशक्कत के बाद भी.. उल्टा लटका मिला अमित शाह का पुतला

अम्बिकापुर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के द्वारा माहात्मा गांधी पर दिए गए बयान के बाद गर्म हुई सियासत के बीच अम्बिकापुर में आज अजीब कशमकस की स्थिति बनी रही !अम्बिकापुर में पुलिस को अपने सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला कांग्रेस द्वारा अमित शाह के पुतले को उलटा लटकाए जाने का कार्यक्रम था. लिहाजा इस विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए पूरा पुलिस महकमा दिन भर परेशान रहा ! हर चौक चौराहे पर सीएसपी, थाना प्रभारियो सहित बल तैनात था और पुलिस अपने हर सोर्स से यह जानने का प्रयास कर रही थी कि कांग्रेसी आखिर कब और कहा अमित शाह के पुतले को उलटा लटकाएंगे ! इधर पुलिस की हलचल को देख शहर के पत्रकार भी इस समाचार के कवरेज के लिए एक दूसरे से संपर्क करते दिखे लेकिन उन्हें भी कोई सफलता नहीं मिली! और पुलिस चौक चौराहों में सुबह से ढलती शाम तक कांग्रेस के उग्र प्रदर्शन का इंतजार करती रही तो कांग्रेसियों ने महामाया मंदिर में अमित शाह को सदबुद्धी देने यज्ञ कराया और अपने अपने काम में चल दिए ! लेकिन देर शाम तक पुलिस की फजीहत बनी रही और हर चौक चौराहों पर बल देखा गया. कांग्रेसी कही अमित शाह का पुतला उलटा ना लटका दे इस बचाव से युवक कांग्रेस अध्यक्ष और एन एस यु आई अध्यक्ष को पुलिस ने अपनी निगरानी में रखा है. बहरहाल पुलिस को यह सूचना देकर किसी ने मजाक कर दिया या फिर खुद पुलिस ने इतनी गंभीरता से इस प्रदर्शन को ले लिया ! लेकिन पूरे दिन सारा काम धाम छोड़ कर जिले भर का पुलिस महकमा अमित शाह के पुतले के साथ कांग्रेसियों को खोजता रहा लेकिन “कारवां गुजर गया गुबार देखते रहे” की तर्ज पर कांग्रेसियों ने पहले तो सदबुद्धी यज्ञ करा कर विरोध प्रदर्शन किया और फिर पुलिस को चकमा देते हुए पुराना बस स्टैंड, माया लाज के सामने युवक कांग्रेसियों ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुतले को उलटा लटका ही दिया ! गौरतलब है की पुलिस को मिली सूचना पर जब दिन भर कोई प्रदर्शन नहीं हुआ तो खुद पुलिस भी इस खबर को झूठ मान चुकी थी लेकिन शाम 7 बजे आखिर कांग्रेसियों ने इस सूचना को सही साबित कर दिया ! इस प्रदर्शन के दौरान समस्त यूथ कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे !

पत्रकारो का मोबाइल बना वायरलेस सेट

अफवाह की तरह उडी इस खबर के कवरेज के लिए पत्रकार भी परेशान थे एक चौराहे से दूसरे चौराहे में खड़े पत्रकार भी आपस में मोबाइल फोन से बार बार यही पूछते दिखे की पता चले तो बताना ! लेकिन जनाब बताता तो कोई तब ना जब कुछ होता हो तो रहा था यज्ञ वो भी मंदिर में और पुलिस शहर के चौक चौराहों में प्रदर्शन खोजती रही !

अजय सिंह जिला अध्यक्ष युवक कांग्रेस सरगुजा

वही इस सम्बन्ध में युवक कांग्रेस जिला अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया की अमित शाह के पुतले को उलटा लटकाए जाने जैसा कोई भी कार्यक्रम कांग्रेस का नहीं था. हम लोगो ने महामाया मंदिर में यज्ञ कर अमित शाह को सदबुद्धी देने की प्रार्थाना की है. लेकिन कही काग्रेसी सच में अमित शाह के पुतले को उलटा ना लटका दें इस डर से पुलिस दिन भर चौकन्नी रही. और देर शाम हो जाने के बाद भी एनएसयूआई जिला अध्यक्ष और मुझे थाने में निगरानी में रखे हुए है.