Chhattisgarh News: पत्नी के साथ अवैध संबंध के शक में सुपारी देकर कराई ग्रामीण की हत्या, एक संदेही हिरासत में…



बिलासपुर: जिले के तखतपुर क्षेत्र के खम्हरिया स्थित तालाब में मिले शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मामले में तीन आरोपितों का नाम सामने आया है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। फिलहाल एक संदेही को पकड़ लिया गया है। उससे घटना के संबंध में जानकारी ली जा रही है। तखतपुर क्षेत्र के खम्हरिया में रहने वाले बाबूलाल कौशिक ने अपने छोटे भाई सुंदरलाल कौशिक के गायब होने की शिकायत की है।

उन्होंने बताया कि सुंदरलाल गुस्र्वार की दोपहर देवरी निवासी विनय कौशिक के घर काम से गया था। इसके बाद घर नहीं लौटा। परिजन ने इसकी शिकायत तखतपुर थाने में की। इस पर पुलिस गुम इंसान दर्ज कर उसकी तलाश कर रही थी। शनिवार को परिजन सुंदर को खोजते हुए गांव के शिव तालाब की ओर गए। तालाब के दूसरे किनारे में झाड़ियों के बीच उन्होंने शव देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस की मौजूदगी में ग्रामीणों ने शव निकाला। इसकी पहचान सुंदर के परिजन ने की।

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। डाक्टरों ने बताया कि सुंदर की हत्या गला दबाकर की गई है। प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि सुंदर का विनय की पत्नी से मिलना जुलना था। इससे विनय को आशंका थी सुंदर का उसकी पत्नी से अवैध संबंध है। विनय ने उसकी हत्या कर अपने दो साथियों चंद्रपाल व पिल्लू को साथ मिला लिया। उसने सुंदर की हत्या के लिए दोनों को 50 हजार स्र्पये में सुपारी दे दी। इसके बाद गुस्र्वार को उसने फोन कर सुंदर को अपने घर बुलाया। विनय ने देर शाम तक सुंदर को अपने घर बिठाया। गुस्र्वार की शाम वह घर जाने के लिए निकला तो विनय ने इसकी जानकारी अपने दोस्तों चंद्रपाल और पिल्लू को दे दी।

दोनों उसका गांव के शिव तालाब के पास इंतजार कर रहे थे। तालाब के पास सुनसान जगह पर पहुंचते ही दोनों ने सुंदर को घेरकर पकड़ लिया। उन्होंने गला दबाकर सुंदर की हत्या कर दी। इसके बाद दूसरे किनारे में ले जाकर शव को पानी के बीच झाड़ियों में छिपा दिया। पीएम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की जानकारी मिलने पर पुलिस ने संदेहियों से पूछताछ की तो सारा मामला सामने आ गया। पुलिस ने एक संदेही को हिरासत में ले लिया है। उसके साथियों की तलाश की जा रही है।