मुख्यमंत्री से डेढ़ हजार लोगों की मुलाकात :लगभग एक करोड़ रूपए के 24 निर्माण कार्य तत्काल मंजूर

                       गंभीर बीमारियों से पीड़ित 41 मरीजों को मिलेगी संजीवनी कोष से मदद

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से आज सवेरे यहां उनके निवास परिसर में आयोजित आम जनता से मुलाकात के ‘जनदर्शन’ कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए एक हजार 498 ग्रामीणों ने मुलाकात कर उन्हें अपनी विभिन्न समस्याओं के संबंध में आवेदन सौंपे। इनमें से 79 प्रतिनिधि मंडलों में 692 लोगों ने उन्हें विभिन्न सार्वजनिक समस्याओं और 806 लोगों ने व्यक्तिगत समस्या के समाधान के लिए आवेदन पत्र सौंपे। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।
मुख्यमंत्री ने इस दौरान ग्रामीणों और विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों के आग्रह पर लगभग एक करोड़ रूपए की लागत के 24 विभिन्न निर्माण कार्यों की स्वीकृति प्रदान कर दी। अनेक जरूरतमंद मरीजों ने मुख्यमंत्री से इलाज के लिए सहायता उपलब्ध कराने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने गंभीर बीमारियों से पीड़ित 41 मरीजों को संजीवनी कोष से आर्थिक सहायता प्रदान करने की मंजूरी दी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर 16 मरीजों को निःशुल्क इलाज के लिए रायपुर स्थित डॉ. अम्बेडकर अस्पताल भेजा गया। जनदर्शन में लगाए गए डॉ. अम्बेडकर अस्पताल के स्टाल पर निःशुल्क रक्त परीक्षण कर मधुमेह और सिकलिंग की जांच की गई।
कोण्डागांव जिले के विकासखंड फरसगांव स्थित बड़ेडोंगर से आए ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडल ने गांव के पास की पहाड़ी पर स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर को पर्यटन स्थल घोषित करने का आग्रह किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि मंदिर में छत्तीसगढ़ सहित ओडिशा, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश के श्रद्धालु दर्शन के लिए वर्ष भर आते हैं। कृष्ण जन्माष्टमी पर यहां ज्यादा भीड़ होती है। उन्होंने मंदिर का जीर्णोद्धार और सीढ़ियों का निर्माण कराने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने सीढ़ियों के निर्माण की स्वीकृति प्रदान करते हुए कलेक्टर कोण्डागांव को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। जनदर्शन में कबीरधाम जिले की ग्राम पंचायत बम्हनी से आए ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को गांव में नव निर्मित हाई स्कूल भवन, हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन और राजीव गांधी सेवा केन्द्र भवन के लोकार्पण का न्यौता दिया। प्रतिनिधि मंडल के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने ग्राम बम्हनी में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए चार लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान कर दी। कबीरधाम जिले की बोडला तहसील के ग्राम लेंजाखार से आए ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनके गांव से होकर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 के चौड़ीकरण के लिए गांव के नौ लोगों की जमीन अधिग्रहित की गई थी, लेकिन इसका मुआवजा अभी नहीं मिला है। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर कबीरधाम को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।
छत्तीसगढ़ राज्य उच्च शिक्षा प्रयोगशाला तकनीशियन शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने अपनी विभिन्न मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। उनका ज्ञापन आवश्यक कार्रवाई के लिए उच्च शिक्षा मंत्री को भेजा गया है। छत्तीसगढ़ के केरोसिन रिक्शा हाकर महासंघ के प्रतिनिधि मंडल ने हाकरों को पूर्व की भांति प्रतिमाह 600 लीटर केरोसिन का आवंटन यथावत रखने के संबंध में आवेदन सौपा। उनका आवेदन परीक्षण के लिए खाद्य सचिव को भेजा गया है।