घर में लगाए ये पौधें, नहीं होगी पैसों ही कमी

क्या आप जानते हैं कि पेड़-पौधें भी आपकी आर्थिक उन्नति में भागीदार होते हैं यदि नहीं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही पेड़-पौधों के विषय में जानकारी दे रहें हैं, जिनको घर में लगाने से आपके पास कभी पैसे की कमी नहीं होगी। इसके अलावा कई पेड़-पौधें ऐसे भी होते हैं जिनको घर में लगाने से आपको अपने जीवन में कई प्रकार की खुशियां भी प्राप्त होती हैं, तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही पेड़ पौधों के विषय में…

1- गुड़हल का पौधा –
गुड़हल का पौधा एक ऐसा पौधा है, जो की ज्योतिष के हिसाब से सूर्य तथा मंगल से सीधा संबंध रखता है, मंगलवार को यदि आप हनुमान मंदिर में गुड़हल के फूल से पूजन करते हैं तो इससे आपके घर तथा घर के सदस्यों के जीवन में कभी भी यश की कमी नहीं होती हैं।

2- केले का पौधा –
केले का पौधा आपको कई प्रकार की परेशानियों से मुक्ति दिलाता है। इस पौधें को यदि आप अपने घर के पीछे लगाकर इसका पूजन करते हैं, तो यह आपके घर में धन का आभाव नहीं होने देता है साथ ही शादी में होने वाली परेशानियों से भी मुक्ति दिलाता है।

3- तुलसी का पौधा –
यह पौधा भारत में सर्वाधिक प्रचलित है, इस पौधें को लगाने से यह न सिर्फ आपके शुक्र गृह को बलवान करता है बल्कि यह आपके घर में स्थाई सुख और शांति को भी लाता है। इस पौधें में कई प्रकार के ओषधीय गुण भी पाएं जाते हैं।