कॉलेज के प्रिंसिपल का हैरान करने वाला फरमान..छात्र/छात्राओ को कॉलेज आने की जरूत नही..घर पर ही कर ले पढ़ाई..

गरियाबंद.. जिले में सरकारी कॉलेज के प्रि​सिंपल ने विद्यार्थियों को घर पर ही रहकर पढ़ाई करने का सुझाव दिया. है कि कॉलेज आने की जरूरत नहीं है..और इसके पीछे की वजह हैरान करने वाली है.

दरअसल प्रिंसिपल ने कहा कि कॉलेज में सहायक प्राध्यापक और प्राध्यापकों के सभी पद रिक्त हैं. इतना ही नहीं कॉलेज में प्यून तक की नियुक्ति नहीं की गई है.इसलिए छात्र-छात्राओं को कालेज आने की आवश्यकता नही है..और वे घर पर ही रहकर पढ़ाई कर सकते है..

बता कि जिले के मैनपुर विकासखंड मुख्यालय में संचालित नवीन शासकीय महविद्यालय में आजादी के 66 साल बाद कॉलेज तो खुल गया..लेकिन शिक्षकों की कमी के कारण छात्रों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है..और कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. जीएल मनहरण के मुताबिक कॉलेज में टीचर्स तो छोड़िए कॉलेज में चपरासी और भृत्य तक नहीं है. हालात को देखते हुए ही छात्रों को घर बैठकर पढाई करने की सलाह दी है..यही नही इस कॉलेज में 125 किलोमीटर दूर तक के विद्यार्थी पढ़ाई करने आते हैं..

वही इस मामले को लेकर जिला प्रशासन स्तर पर कई बार शिकायत भी की गई है, लेकिन अब तक उसपर कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई है. अब पढ़ाई कर रहे सभी विद्यार्थियों के भविष्य पर संकट मंडराने लगा है.