आखिर सरगुजिहा सरकार की हवा ने बदल ही दी 15 साल पुरानी सरकार

रायपुर . छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम आ चुके है. जिसमे छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस को छप्पर फाड़ कर सीट दी है. इधर कांग्रेस की नई और प्रदेश की पांचवी सरकार बनने मे महज कुछ ही घंटे बचे हैं . लेकिन सबसे अहम मसला सीएम के नाम का है. जिसके लिए आज कांग्रेस ने देर शाम विधायक दल की बैठक रखी है. लेकिन सरगुजा मे तो सरगुजिहा सरकार का जबरदस्त जलवा दिखा .

अहम बैठक मे सीएम पर चर्चा.
कांग्रेस विधायक दल की आज शाम होने वाली अहम बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, प्रभारी सचिव चंदन यादव और अरुण उरांव मौजूद रहेंगे. जो सभी जीतकर आए विधायकों के साथ बैठकर मुख्यमंत्री के नाम तय कर सकते हैं. गौरतलब है कि 90 विधायकों वाली छग विधानसभा के लिए कांग्रेस के 68 , भाजपा 15 विधायक और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के 7 विधायक चुनाव जीत कर विधानसभा मे पहुंचे हैं.

सरगुजिहा सरकार का मैजिक.
छत्तीसगढ़ मे 14 विधानसभा सीट वाले सरगुजा संभाग मे सरगुजिहा सरकार का मैजिक जमकर चला. और यही वजह है कि यहां से भाजपा का सूपडा साफ हो गया. और 15 साल से सत्ता मे काबिज भाजपा को एक सीट भी नसीब नहीं हुई. अब आपको लग रहा होगा कि सरगुजिहा सरकार क्या है. दरअसल कांग्रेस ने अपने पूरे चुनाव प्रचार के दौरान ये नारा लगाया कि अबकी बार सरगुजिहा सरकार. इसका मतलब ये है कि संभाग की लगभग सभी 14 सीटों पर सरगुजा कांग्रेस के पालिटिकल किंग टी.एस.सिंहदेव को सीएम का चेहरा बताकर चुनाव लड गया. जिसका परिणाम 14-0 के रूप मे सामने आया. और सरगुजिहा मैजिक ने अपना काम कर दिया. तो अब यहां के लोगों और विधायकों की उम्मीद भी जाग उठी है कि टी. एस. सिंहदेव ही छत्तीसगढ़ के सीएम बनें.