बतौली तहसील कार्यालय में दोबारा लगने लगेगा लिंक कोर्ट 

अनुविभागीय अधिकारी सीतापुर ने लिया संज्ञान 
बतौली (निलय त्रिपाठी) क्षेत्र के दूरदराज स्थानों में निवासरत फरियादियों के लिए नई पहल के तहत अब बतौली तहसील कार्यालय में दोबारा से लिंक कोर्ट आयोजित होने लगेगा ।इस संबंध में ग्रामीण जनों की मांग के बाद अनुविभागीय अधिकारी ने संज्ञान लिया है। फरवरी माह की 8 तारीख को इस हेतु तिथि निर्धारित की गई है ।उक्त तिथि से हर गुरुवार को लिंक कोर्ट का आयोजन कार्यालय तहसील कार्यालय में हो सकेगा।
बतौली क्षेत्र के दूरदराज इलाकों में निवासरत फरियादियों को तहसील कार्यालय अपने राजस्व संबंधी मामलों के निराकरण के लिए आना पड़ता है ।इसके बाद अनुविभागीय कार्यालय में अपील करने के लिए उन्हें 25 से 30 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर कर सीतापुर जाना पड़ता था। इसके अलावा जाति और आय प्रमाण पत्र के मामले में भी अनुविभागीय कार्यालय प्रकरण भेजने के बाद ही प्रमाणपत्र जरूरतमंदों को मिल पाते थे ।इस मामले में कई बार देरी हो जाती थी ।इसी समस्या के निपटारे के लिए सरगुजा कलेक्टर की पहल पर बतौली तहसील कार्यालय में लिंक कोर्ट के आयोजन की व्यवस्था की गई थी।
जनवरी माह के प्रथम सोमवार को पहला लिंक कोर्ट आयोजित किया गया था लेकिन उसके बाद इसे लगाया नहीं जा सका ।इस संबंध में ग्रामीण जनों ने सीतापुर अनुविभागीय कार्यालय जाकर पिछले दिनों दोबारा कोर्ट आयोजन की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था। अनुविभागीय अधिकारी पुष्पेंद्र शर्मा ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए अब फरवरी की 8 तारीख गुरुवार से लिंक कोर्ट के आयोजन के संबंध में प्रक्रिया शुरू कर दी है ।गौरतलब है कि बगीचा चौक निवासी कुछ ग्रामीणजन जिनमें बुजुर्ग भी शामिल थे ,शुक्रवार को अपने केस के संबंध में सीतापुर कोर्ट गए हुए थे। बुजुर्गों को भी इतनी दूरी तय करने में परेशानी होती है। इन्हीं सब परेशानियों को देखते हुए तहसील कार्यालय बतौली में लिंक कोर्ट के आयोजन के संबंध में प्रशासन ने निर्णय ले लिया है और प्रशासन के इस निर्णय का ग्रामीण जनों ने स्वागत किया है।
पुष्पेंद्र शर्मा अनुविभागीय अधिकारी सीतापुर
लिंक कोर्ट का आयोजन जनहित का कार्य है।बतौली के फरियादियों को इससे सुविधाएं प्राप्त होंगी। आगामी निश्चित तिथि से लिंक कोर्ट का आयोजन अवश्य किया जाएगा।