Two Constables Suspended: दो आरक्षकों ने थाने में साथी पुलिसकर्मियों पर तान दी बंदूक, एसपी तक पहुंची शिकायत, हुए सस्पेंड

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा एसपी ने दो आरक्षकों को सस्पेंड कर दिया है। दरअसल, एसपी ने जिन दो आरक्षकों के खिलाफ़ कार्रवाई की है। वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे। इनके खिलाफ पुलिस अधिकारियों को लगातार शिकायतें मिल रही थी। हद तो तब हो गई, जब इन्होंने अपने साथी पुलिसकर्मियों से बदसलूकी की और उनपर बंदूक तान दिया। ये सब बातें जब एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के कानों तक पहुंची, तो उन्होंने तत्काल दोनों आरक्षकों को सस्पेंड कर लाइन अटैच कर दिया।

दरअसल, जिले के मुलमुला थाने में पदस्थ आरक्षक धर्मेंद्र बंजारे और दुर्गेश खूंटे के खिलाफ़ पिछले कई दिनों से शिकायतें आ रही थी। एसपी को शिकायत मिली की ये दोनों आरक्षक ड्यूटी के दौरान शराब पीकर आते है और इलाके में जुआ खिलवाकर लोगो से पैसे लेते है। जांच में पता चला की ये सब बातें सही है। परत दर परत इनके कारनामों के किस्से खुल ही रहे थे कि पता चला इन दोनों ने मिलकर शराब के नशे में मारपीट भी की है।

वहीं सोमवार को को दोनों आरक्षकों ने मुलमुला थाने में पदस्थ साथी पुलिसकर्मियों से अभद्रता की थी। इसके बाद धर्मेंद्र बंजारे और दुर्गेश खूंटे दोनों ने मिलकर पुलिसकर्मियों पर रायफल तान दिया। इसके बाद उक्त पुलिसकर्मियों ने इसकी जानकारी एसपी को दी। फिर एसपी ने दोनों आरक्षको का निलंबन आदेश जारी कर दिया।

एसपी कार्यालय से जारी आदेश में उल्लेखित किया गया है कि आरक्षक धर्मेन्द्र बंजारे एवं दुर्गेश खुंटे दोनों थाना मुलमुला के आसामाजिक कार्य में संलिप्त होने, वरिष्ठ अधिकारियों से नशे की हालत में वाद-विवाद, गाली-गलौच करना तथा मना करने पर रायफल तानकर स्टॉफ के साथ धक्का-मुक्की कर कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही एव उद्दण्डतापूर्ण आचरण प्रदर्शित करने के फलस्वरूप धर्मेन्द्र बंजारे एवं दुर्गेश खुंटे दोनों थाना मुलमुला को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर रक्षित केन्द्र जांजगीर-चांपा सम्बद्ध किया जाता है।