सडक इतनी खराब की चलती बस मे हो गया बच्चे का जन्म.. प्रसव पीडा से ग्रसित बच्चे और मां को कराया गया अस्पताल मे भर्ती…

अम्बिकापुर… यात्री बस में पहाड़ी कोरवा महिला ने एक नवजात बच्चे को जन्म दिया है..जिसे बाद बस मे सवार लोगों की मदद से जच्चा बच्चा की बेहतरी के लिए दोनों को बतौली स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया है.. हालाकि इस दर्दनाक वाक्या के बाद अम्बिकापुर -बतौली की बद से बदतर हो चुकी सडक की दास्ताँ खुद बखुद बयां हो गई है…

बस मे हुआ जन्म…

अम्बिकापुर – सीतापुर मार्ग में बतौली के बेलकोटा के पास यात्री बस में अपने परिजनों के साथ सफर कर रही ग्राम गोविन्दपुर की एक गर्भवती पहाड़ी कोरवा महिला का प्रसव बस में ही कराया गया है..बस में सफर के दौरान जर्जर एनएच की वजह से उक्त महिला को हिचकोले पड़ रहे थे..जिसके बाद उसने बस में ही एक बच्चे को जन्म दिया..बाद में उसे बतौली स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है..जहाँ दोनों स्वस्थ्य है..

डाक्टरों की लापरवाही या सडक है कारण..

दरसल उक्त महिला ने अपना चेकअप परसो बतौली स्वास्थ्य केंद्र में करवाया था..जहाँ से महिला को अम्बिकापुर मेडिकल कालेज जाने की सलाह डॉक्टरों ने दी थी..और अम्बिकापुर में भी डॉक्टरों ने महिला का चेकअप कर उसे वापस भेज दिया था..जिसके बाद महिला ने यात्री बस में एक शिशु को जन्म दिया.. इधर महिला का बस मे प्रसव होने के बाद बस मे बैठे लोग भी यही मान रहे हैं कि अम्बिकापुर सीतापुर मार्ग की पहले खराब और गुम चुकी सडक की वजह से समय से पूर्व ही महिला का प्रसव हो गया होगा..