16 वी छ.ग. प्रदेश राज्य स्तरीय बास्केटबाल चैंपियनशिप 2017 का हुआ समापन

अंबिकापुर – 16वी छग प्रदेश राज्य स्तरीय बास्केटबाल चैंपियनशिप 2017 का तीन दिवसीय आयोजन स्थानिय गांधी स्टेडियम के बास्केटबाल ग्राउण्ड मे हुआ।  इस सब जूनियर प्रतियोगिता मे 16 गर्लस,12 ब्याज की टीम ने हिस्सा लिया। जिसमे 336 खिलाडी और कोच,आफिसियल्स मिला कर 452 लोगो ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता मे बालिका वर्ग मे भिलाई स्टील प्लांट विजेता और उपविजेता दुर्ग रहे। वही बालक वर्ग में भिलाई स्टील प्लांट विजेता तथा बिलासपुर उप विजेता रहा है।

इस समापन समारोह के दौरान पहुचे खेल मंत्री भईया लाल राजवाड़े ने कहा की बास्केटबाल ग्राउण्ड के सिंथेटिक रबड कोट के लिए केन्द्र सरकार से बात करूंगा और निश्चित तौर पर ग्राउण्ड की बेहतरी के लिए और भी काम करूंगा। उन्होंने कहा खिलाडियों के लिए कहा की  खेल मे इनाम सम्मान और पहचान है, अच्छा खेलो प्रदेश के लिए खेलो,  देश के लिए खेलो और अंर्तराष्ट्रीय खेलो में 2020 जापान मे ओलंपिक में जाकर खेलने की कामना की है श्री राजवाड़े ने बताया की जापान ऐसा देश है जहां खेल के अलग अलग संघ है, लेकिन कोई भी सरकार पर आश्रित नही है। उन्होंने बताया की मै एक मीटिंग लेकर शुरूआत करने जा रहा हूं। मीटिंग के माध्यम से एक एक उद्योगपति को एक एक खेल की जिम्मेदारी दूंगा। उद्द्योग अपने सीएसआर मद से खेल का विकास करेंगे। साथ ही अंबिकापुर की मांग को भी उद्द्योग्पतियो से पूरा कराने का आश्वाशन दिया है।

खेल मंत्री ने कहा की आप लोग अच्छे मेडल लाएगें तो आप के साथ सरकार है, उन्होंने बताया की मुख्य मंत्री रमन सिंह जी की इच्छा है कि छग को खेलगढ बनाऊंगा। इस दौरान खेल एंव युवा कल्याण मंत्री भईया लाल लाल राजवाडे, हस्त शिल्प बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अनिल सिंह मेजर, पूर्व महापौर प्रबोध मिंज, प्रदेश सचिव राजेश पटेल  बास्केटबाल, समेत कई गणमान्य नागरिक खिलाडी और खेल संघ के लोग मौजूद रहे।