नशीली दवाइयों का सौदा करते..मेडिकल संचालक समेत 3 गिरफ्तार…150नग नशीली दवाएं जप्त…

जांजगीर-चांपा (संजय यादव) जिला सहित सक्ती क्षेत्र में नशीली दवाओं का कारोबार धड़ल्ले से हो रहा है। सक्ती क्षेत्र के नयापारा में शुक्रवार को ही 150 नग कोडिनयुक्त नशीली दवा के साथ एक युवक को पुलिस ने पकड़ा था। वहीं आज सक्ती शहर से नशीली दवा का जखीरा बरामद हुआ। पुलिस ने 18 कार्टून में 2 हजार 196 नग शीशी नशीली दवा बरामद करते हुए ओम गैरेज के संचालक शिवम उर्फ हनी अग्रवाल सहित चार लोगों को दबोच लिया है।

सक्ती पुलिस को आज खबर मिली कि कुछ लोग शहर से नशीली दवा खरीदकर बाइक से टेमर अड़भार की ओर जा रहे हैं। टीआई एमपी टंडन के निर्देश पर एएसआई चैहाने की टीम ने हटरी के पास ही टेमर निवासी शिव पटेल पिता मनहरण, अड़भार निवासी जयदेव महंत पिता स्व. भुरूदास सहित एक नाबालिग को दबोचने की कोशिश की, लेकिन वो भागने में कामयाब हो गए।

इसी दौरान दो आरक्षक पुष्पेन्द्र चन्द्रा और विजय यादव ने करीब आधा किमी दोड़ाकर उन्हें पकड़ा। पूछताछ में आरोपियों ने सक्ती के ओम गैरेज से माल लाने की बात कही। इस पर पुलिस ने डाकघर के समीप संचालित ओम गैरेज हटरी में दबिश देकर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस को 15 पेटी रेक्सकोर, अल्टोरेक्स-सीटी सिरप नशीली दवा का जखीरा मिला। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 18 कार्टून में 2 हजार 196 नग नशीली दवा की शीशी बरामद की। इसकी कीमती ढाई लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है।

पुलिस ने ओम गैरेज के संचालक शिवम अग्रवाल उर्फ हनी पिता लक्ष्मीनारायण अग्रवाल सहित चारों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 (बी) के तहत अपराध दर्ज करते हुए उन्हें पकड़ लिया है। वहीं आरोपियों से एक अपाचे बाइक भी जब्त हुआ है। आपकों बता दें कि सक्ती थाना क्षेत्र के नयापारा में शुक्रवार को ही पुलिस ने शोभाराम पटेल पिता जनकराम के कब्जे से 150 नग कोडिनयुक्त सिरप जब्त किया था। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में नशीली दवा का कारोबार किस कदर फैला है।

  • शिवम को बचाने नेताओं का प्रयास नाकाम

ओम गैरेज सक्ती के संचालक शिवम अग्रवाल के कब्जे से नशीली दवा का जखीरा बरामद होने तथा पुलिस उसे पकड़कर थाने ले जाने की खबर जैसे ही आग की तरह फैली उसे बचाने शहर से लेकर जिला और रायपुर तक के नेता और व्यवसायी सक्रिय हो गए। बताया जाता है शिवम अग्रवाल को इस कार्रवाई से बचाने के लिए कई नेताओं का फोन भी आया, लेकिन तेज तर्रार एसपी नीतू कमल के आगे किसी की एक न चली। इस बीच जैसे ही मामले में फंसे शिवम अग्रवाल को लेकर जैसे ही पुलिस थाने पहुंची, तब मीडियाकर्मियों का हुजुम उमड़ पड़ा। इसके चलते पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी।